पिंपरी-चिंचवड़ मनपा की ओर से ‘कॉफी विद कमिश्नर’ गतिविधि का किया गया आयोजन

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा की ओर से ‘कॉफी विद कमिश्नर’ गतिविधि का किया गया आयोजन

नई दिशा पहल महिलाओं को और सशक्त बनाने की दिशा में एक सकारात्मक कदम

पिंपरी, अगस्त (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम ने नई दिशा पहल में महिला स्वयं सहायता समूहों की भागीदारी बढ़ाने के लिए ‘कॉफी विद कमिश्नर’ नामक एक महत्वाकांक्षी पहल शुरू की।

‘नई दिशा’ पहल के तहत शहर में निचले स्तर की महिलाओं को रोजगार प्रदान करने के साथ-साथ उनके आर्थिक सशक्तिकरण के लिए सामुदायिक शौचालयों के रखरखाव की जिम्मेदारी दी गई है। विभिन्न महिला स्व-सहायता समूहों की महिलाओं को आयुक्त शेखर सिंह से सीधे बातचीत करने, उनकी चुनौतियों और सामुदायिक शौचालय रखरखाव कार्यों पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक उचित मंच प्रदान करने के लिए ‘कॉफी विद कमिश्नर’ पहल शुरू की गई है। यह पहल चिंचवड़ में ऑटोक्लस्टर कार्यालय में आयुक्त शेखर सिंह की उपस्थिति में शुरू की गई।

‘कॉफी विद कमिश्नर’ के माध्यम से इस पहल में महिलाओं को अपने मुद्दों और चुनौतियों को उठाने के लिए एक सीधा मंच प्रदान किया जाएगा। भविष्य में, महानगर पालिका इन महिलाओं के सामने आने वाली समस्याओं को हल करने और उन्हें आर्थिक रूप से अधिक सशक्त बनाने के लिए विभिन्न उपायों को लागू करने पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें स्वास्थ्य विभाग सीधे सामुदायिक शौचालयों की स्थिति का निरीक्षण करेगा और वहां सुविधाएं बेहतर करने पर जोर देगा।

‘कॉफ़ी विद कमिश्नर’ की पहली बैठक में शहर के ‘अ’ और ’ग’ क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत सामुदायिक शौचालय रखरखाव के काम का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं उपस्थित थीं। इस अवसर पर उन्होंने आयुक्त शेखर सिंह से नई दिशा पहल में भविष्य के अवसरों, चुनौतियों और अनुभवों के बारे में विस्तृत चर्चा की।

महानगरपालिका की ओर से महीने में दो बार “कॉफी विद कमिश्नर” गतिविधि का आयोजन किया जाएगा और विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों की महिला समूहों को आयुक्त से बातचीत करने का मौका मिलेगा। इस पहल का उद्देश्य नई दिशा परियोजना में महिलाओं की प्रशासनिक कार्यों में भागीदारी बढ़ाना और उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनने के लिए प्रेरित करना है।

Spread the love
Previous post

प्रभु श्री राम का जो शिल्प नाना भानगिरे ने बनवाया है वो सभी के लिए गर्व की बात : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

Next post

कब तक… आखिर कब तक सहन करें इस ट्रैफिक जाम की समस्या को… कब मिलेगी राहत : डॉ. अनिल पाटिल

Post Comment