IPL नीलामी 2024: टीमों ने मिनी-नीलामी के लिए रणनीति बनाई

IPL Auction 2024

IPL नीलामी 2024: टीमों ने मिनी-नीलामी के लिए रणनीति बनाई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2024 सीज़न के लिए आगामी मिनी-नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है। जैसे ही 10 आईपीएल टीमें इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए तैयार हो रही हैं, प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपने सीमित धन का प्रबंधन करते हुए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को सुरक्षित करने की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है।

IPL नीलामी 2024: टीमों ने मिनी-नीलामी के लिए रणनीति बनाई

IPL नीलामी 2024: टीमों ने मिनी-नीलामी के लिए रणनीति बनाई

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK):
₹31.4 करोड़ के पर्स के साथ गत चैंपियन सीएसके का लक्ष्य अपनी टीम में कमियों को दूर करना है। मध्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उन्होंने अनुभवी अंबाती रायडू की जगह मनीष पांडे को चुना है। इसके अतिरिक्त, शार्दुल ठाकुर की रिहाई सीएसके को स्टार पेसर को वापस लाने पर विचार करने के लिए प्रेरित करती है।

गुजरात टाइटंस:
कप्तान हार्दिक पंड्या के जाने के बाद, ₹38.15 करोड़ के पर्स से लैस गुजरात टाइटंस के सामने उनके प्रभावशाली स्थान को भरने की चुनौती है। टीम की नजर अपनी टीम को मजबूत करने के लिए शार्दुल ठाकुर, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और अजमतुल्लाह उमरजई जैसे खिलाड़ियों पर है।

दिल्ली कैपिटल्स:
कप्तान ऋषभ पंत की वापसी को लेकर अनिश्चितताओं के बीच, ₹28.95 करोड़ से लैस दिल्ली कैपिटल्स प्रतिभा संबंधी मुद्दों पर विचार कर रही है। फ्रेंचाइजी की नजर प्रियांश आर्य, हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, जोस इंग्लिस और वानिंदु हसरंगा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर है।

राजस्थान रॉयल्स:
ऐतिहासिक रूप से युवा प्रतिभाओं की पहचान करने के लिए जाना जाता है, राजस्थान रॉयल्स, ₹14.50 करोड़ के साथ, अपने लाइनअप को मजबूत करने के लिए समीर रिज़वी, स्वास्तिक चिक्कारा, आशुतोष शर्मा, अभिमन्यु सिंह और सौरभ चौहान जैसे बल्लेबाजों पर ध्यान केंद्रित करता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी):
₹23.25 करोड़ से लैस आरसीबी के लिए रिलीज किए गए खिलाड़ी हर्षल पटेल को रिप्लेस करना प्राथमिकता है। फ्रैंचाइज़ी की नज़र मिचेल स्टार्क या पैट कमिंस पर है जो रिक्त स्थान को भरेंगे और संभावित रूप से बोली की गतिशीलता को बदल देंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद:
सीमित भारतीय खिलाड़ियों के साथ, ₹34 करोड़ रखने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का लक्ष्य शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल हैं। उनका लक्ष्य एक कुशल विदेशी तेज गेंदबाज और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की सेवाएं सुरक्षित करना भी है।

मुंबई इंडियंस:
उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के फैसले पर बहस छिड़ गई है, लेकिन ₹17.75 करोड़ के साथ मुंबई इंडियंस का ध्यान सही संयोजन खोजने पर है। वानिंदु हसरंगा, मानव सुथार, आशुतोष शर्मा और दर्शन मिसाल जैसे खिलाड़ी उनके रडार पर हैं।

पंजाब किंग्स:
₹29.10 करोड़ के साथ, पंजाब किंग्स ने शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल और रचिन रवींद्र में रुचि व्यक्त की। दो विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट के साथ फ्रेंचाइजी रचिन रवींद्र को एक आशाजनक संभावना के रूप में देख रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स:
₹32.70 करोड़ के उच्चतम बजट में से एक केकेआर को मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, रचिन रवींद्र और हर्षल पटेल जैसे अच्छे तेज गेंदबाजों की तलाश है। वे शाहबाज़ अहमद द्वारा छोड़े गए शून्य को भरने के लिए एक भारतीय ऑलराउंडर या फिनिशर की भी तलाश कर रहे हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी):
एलएसजी अपने तेज गेंदबाजी विकल्पों को मजबूत करने के लिए स्टार्क, हेज़लवुड और गेराल्ड कोएत्ज़ी जैसे खिलाड़ियों में रुचि दिखाता है। अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाज आशुतोष शर्मा पर विचार चल रहा है, और ₹13.15 करोड़ के पर्स के साथ फ्रेंचाइजी का लक्ष्य शीर्ष स्तरीय प्रतिभाओं को सुरक्षित करना है।

Spread the love
Previous post

भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में एक-शून्‍य की बढत बनाई

Next post

आईपीएल नीलामी 2024: मिशेल स्टार्क ने तोड़े रिकॉर्ड, केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये में हासिल किया खिताब

1 comment

Post Comment