मांजरी बुद्रुक क्षेत्र की मुख्य व आंतरिक सड़कों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ववत किया जाए : प्रवीण रणदिवे

मांजरी बुद्रुक क्षेत्र की मुख्य व आंतरिक सड़कों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ववत किया जाए : प्रवीण रणदिवे

मांजरी, अगस्त (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
मांजरी बुद्रुक परिसर की मुख्य व आंतरिक सड़कों पर छोटे-बड़े गड्ढे हो गए हैं। अगर अगले आठ दिनों में इन गड्ढों को नहीं भरा गया तो शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी की ओर से आपके कार्यालय को ताले लगाकर बंद कर देंगे। यह चेतावनी शिवसैनिक प्रवीण रणदिवे ने हड़पसर क्षेत्रीय कार्यालय, लोक निर्माण विभाग, पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण व राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण को निवेदन के माध्यम से दी है।

मुख्य रूप से मांजरी परिसर की सभी आंतरिक सड़कों के साथ-साथ पुणे सोलापुर महामार्ग पर अनगिनत गड्ढे हो गए हैं। गड्ढों के कारण गाड़ियों का नुकसान हो रहा है। इन सड़कों पर दोषपूर्ण पद्धति, खराब गुणवत्ता और प्रतिशत के कारण भ्रष्ट प्रशासन के साथ ठेकेदारों की पोल भी हर साल खुल रही है।

आगे बोलते हैं प्रवीण रणदिवे ने बताया कि सड़क पर गड्ढे एक समान तरीके से नहीं भरे जाते, इससे यातायात बाधित हो जाता है और उसका रूप ट्रैफिक जाम में हो जाता है। इससे दोपहिया वाहनों, हल्के व मालवाहक वाहनों के साथ-साथ भारी परिवहन चालकों, यात्री वाहनों, स्कूल बसों के समय और ईंधन की बर्बादी हो रही है, परंतु प्रशासन को इसका कोई कारण नजर नहीं आता। दरअसल एक बार सड़क बन जाने के बाद उसका दायित्व अवधि तीन साल होती है। हालाँकि इस वर्ष बनी सड़क अगले वर्ष की बरसात में बह जाती है, उस पर गड्ढे हो जाते हैं, इस संबंध में ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इस तरह भ्रष्ट प्रशासन और प्रमुख ठेकेदार के बीच एक अलिखित समझौता हो गया है?

आपके अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आंतरिक और मुख्य सड़कों का प्रत्यक्ष निरीक्षण कर गड्ढों को वैज्ञानिक तरीके से भरकर और गुणवत्तापूर्ण सामग्री का उपयोग करके सड़कों को पूर्ववत किया जाना चाहिए।

Spread the love

Post Comment