परीक्षा पे चर्चा 2024 के अवसर पर, वायु सेना स्टेशन, पुणे में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 में पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

परीक्षा पे चर्चा 2024 के अवसर पर, वायु सेना स्टेशन, पुणे में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 में पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

पुणे, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने आज पुणे में वायु सेना स्टेशन क्षेत्र में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 में परीक्षा पे चर्चा 2024 के अवसर पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। सीबीएसई, राज्य सरकार के स्कूलों, केंद्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा नौवीं से दसवीं तक के कुल 100 छात्रों ने इस कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया। परीक्षा पे चर्चा 2024 पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए दिए गए अवधारणाओं में चंद्रयान मिशन, खेल में भारत की सफलता, आदित्य शामिल थे। एल-1, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और विकासशील भारत, इन विषयों के अलावा एग्जाम वॉरियर में परीक्षा मंत्र शामिल हैं।


जजों के पैनल में पुणे के जाने-माने राष्ट्रीय कलाकार ज्ञानेश्वर ढवले, एफटीआईआई की कला निर्देशक गजाला परवीन और सिम्बायोसिस स्कूल, पुणे की कला शिक्षिका गीतांजलि लोंढे शामिल थीं। छात्रों की रचनात्मकता और अभिनव कल्पना, अवधारणाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने की क्षमता, तकनीकी उत्कृष्टता और चित्र की समग्र सुंदरता पर विचार किया गया।


प्रतियोगिता का समापन समारोह दोपहर 1.30 बजे विद्यालय के सीसीए हॉल में आयोजित किया गया। एयर फोर्स स्कूल, चंदननगर की दसवीं कक्षा की छात्रा सिद्रा सिद्दीकी द्वारा बनाई गई तस्वीर को सर्वश्रेष्ठ तस्वीर चुना गया। इसी स्कूल की 10वीं कक्षा की काव्या कोंडलकर ने दूसरा स्थान हासिल किया। पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय के नौवीं कक्षा के अनिकेत तोमर तीसरे स्थान पर रहे, जबकि विखे पाटिल मेमोरियल स्कूल, लोहगांव की नौवीं कक्षा की इशिता हांडा और आर्मी स्कूल, दिघी, पुणे की नौवीं कक्षा की रिद्धि खंडालकर ने क्रमशः चौथा और पांचवां स्थान हासिल किया। विजेता प्रतियोगियों को राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी पुस्तकें और प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया, जबकि शेष 95 प्रतिभागियों को परीक्षा योद्धा पुस्तक की एक प्रति और डिजिटल प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के आयोजन की सभी गणमान्य व्यक्तियों एवं प्रतिभागियों द्वारा सराहना की गई।
यह जानकारी पुणे रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी श्री महेश अय्यंगार द्वारा दी गई है।

Spread the love
Previous post

राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख द्वारा अंतिम मतदाता सूची जारी

Next post

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्‍न से अलंकृत किया जाएगा

Post Comment