पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मातोश्री पुतलाबाई पवार ग्रंथालय व वाचनालय की स्थापना : विलासराव पवार

पढ़ने की संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मातोश्री पुतलाबाई पवार ग्रंथालय व वाचनालय की स्थापना : विलासराव पवार

पुणे, नवंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
संकल्प शिक्षण संस्था के संस्थापक अध्यक्ष विलासराव पवार ने ग्रामीण परिसर में भी पढ़ने की संस्कृति की जन जागरूकता फैलाने के मुख्य उद्देश्य से पाडली, ता. कडेगांव, जि. सांगली में मातोश्री पुतलाबाई पवार ग्रंथालय व वाचनालय की स्थापना की है।
उक्त ग्रंथालय व वाचनालय का उद्घाटन सेवानिवृत्त अधिकारी पुलिस इंस्पेक्टर (मुंबई) व गांव के सरपंच जनार्दन तुकाराम कोलेकर के शुभहाथों भारती विद्यापीठ के शंकरराव मोरे विद्यालय व सुबराव कदम जूनियर कॉलेज के प्राचार्य कृष्णात हिंदूराव पाटिल की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर यहां जि. प. प्राथमिक स्कूल के सहशिक्षक गोपाल पाटसुपे, चिंचणीगांव के बालासाहब महाडिक, जयसिंह महाडिक गुरुजी, भवानीनगर के डॉ. जगताप, शेरगांव विद्याविभूषित दीपक पाटिल, सोनकिरे गांव के पाटिल, अंबक गांव के जगदाले आदि के साथ अन्य प्रमुख अतिथिगण प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
संकल्प शिक्षण संस्था के संस्थापक अध्यक्ष विलासराव पवार ने कहा कि मातोश्री पुतलाबाई पवार ग्रंथालय व वाचनालय की स्थापना का मुख्य उद्देश्य यही है कि पढ़ने की आदत लोगों में निर्माण हो। गांव की महिलाओं को भी चूल्हा और बच्चे से परे पढ़ने की संस्कृति निर्माण होनी चाहिए। पढ़ने से ज्ञान होना, घर बैठे- बैठे खाली समय में विश्व मामलों का ज्ञान प्राप्त हो, इस विचार से ग्रंथालय व वाचनालय स्थापना की गई है।
कार्यक्रम का सूत्र-संचालन और आभार प्रदर्शन मातोश्री पुतलाबाई पवार ग्रंथालय व वाचनालय के कोषाध्यक्ष और पाडलीगांव के तंटामुक्त अधिकारी अधिकराव पाटिल ने किया।

Spread the love

Post Comment