मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक पुणे मंडल में आयोजित की गई

मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक पुणे मंडल में आयोजित की गई

पुणे, दिसंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
 पुणे मंडल की मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक 20 दिसंबर 2023 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई।
 मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे ने बैठक की अध्यक्षता की I बैठक का समन्वय वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मिलिंद हिरवे ने किया।  बैठक में उपस्थित सदस्यों ने यात्रियों की सुविधाओं व समस्याओं को लेकर सुझाव दिये और रेलवे प्रशासन से चर्चा कीI मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती   इन्दू दुबे ने समस्याओं का उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

IMG-20231220-WA0174-300x225 मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक पुणे मंडल में आयोजित की गई

 पुणे रेल मंडल  के डीआरयूसीसी सदस्य श्री शिवनाथ बियानी, श्री गोपाल तिवारी, श्री बशीर सुतार, श्री सुरेश माने, श्री किशोर भोरावत, श्री निखिल काची, श्री तानाजी कराले, श्री अप्पासाहेब शिंदे, श्री अजीत चौगुले, श्री दिलीप बटवाल और श्री विजय चव्हाण उपस्थित थे।
 बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे ने पुणे मंडल पर विभिन्न विकास कार्यों, यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढांचे के कार्यों और गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।  उन्होंने कहा कि रेलवे को सुरक्षित और समय पर चलाने, रेलवे ट्रैक के उचित रखरखाव, सिग्नल प्रणाली को मजबूत करने आदि के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं। पुणे रेलवे प्रशासन अपने यात्रियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने सदस्यों से रेलवे के विकास, यात्री सुविधाओं के विस्तार और राजस्व में वृद्धि के लिए सार्थक प्रयास करने और सहयोग करने की बात कही।
IMG-20231220-WA0175-300x250 मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक पुणे मंडल में आयोजित की गई
 बैठक में उपस्थित सदस्यों ने पुणे-कोल्हापुर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस शुरू करने, मुंबई-कोल्हापुर सह्याद्री एक्सप्रेस को फिर से शुरू करने, दैनिक यात्रियों के लिए विशेष रूप से सुबह में मिरज से कोल्हापुर के लिए ट्रेनों की उपलब्धता, पुणे-मुंबई-पुणे प्रगति एक्सप्रेस का चिंचवड़ में  ठहराव जैसे विभिन्न मुद्दे उठाए। पुणे-लोनावला के बीच लोकल की संख्या में वृद्धि और दोपहर की लोकल की उपलब्धता, पुणे-अहमदाबाद, पुणे-भुज, पुणे-बीकानेर और दौंड-इंदौर आदि का मिरज और कोल्हापुर तक विस्तार, कोल्हापुर से कलबुर्गी तथा मिरज से बेलगावी, पंढरपुर, सातारा नई ट्रेनों की शुरुआत , कोल्हापुर-हज़रत निज़ामुद्दीन प्रतिदिन चलाने, हज़रत निज़ामुद्दीन-गोवा का , कोल्हापुर-अहमदाबाद, कोल्हापुर-मुंबई, दादर-मैसूर शरावती एक्सप्रेस, दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस का लोनंद में ठहराव, यशवंतपुर संपर्क क्रांति हमसफ़र एक्सप्रेस का सातारा में ठहराव, लोनंद स्टेशन का विकास  स्टेशन, पुणे स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में साइनेज की स्थापना, लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधा, सीसीटीवी, सुरक्षा, पार्किंग समस्या का समाधान, यात्री सुविधाओं का विकास, हडपसर रेलवे स्टेशन पर अतिक्रमण मुक्त रेलवे परिसर और कोच संकेतक आदि I  मंडल रेल प्रबंधक ने इस पर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया।
 बैठक में सभी शाखा पदाधिकारी उपस्थित थेI मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. रामदास भिसे  पुणे ने धन्यवाद किया।
 यह प्रेस विज्ञप्ति जनसंपर्क मध्य रेलवे पुणे मंडल द्वारा जारी की गई है।
IMG-20231220-WA0176-300x225 मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की 5वीं बैठक पुणे मंडल में आयोजित की गई
Spread the love

Post Comment