पार्श्व गायक मुकेश को पुण्यतिथि पर अनूठी श्रद्धांजलि/स्वरांजलि

पार्श्व गायक मुकेश को पुण्यतिथि पर अनूठी श्रद्धांजलि/स्वरांजलि

सबसे लम्बे समय तक मुकेश के एकल गीतों का कराओके ट्रेक पर गायन

पुणे, अगस्त (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
श्री चन्द्र प्रकाश निर्वाण, उम्र 60 वर्ष, अजमेर निवासी, पेशे से रेलवे लेखा अधिकारी, अजमेर ने बताया कि वे पुणे स्थित रीजोनेन्स स्टूडीओ, डेक्कन जिमखाना, प्रभात रोड, में महान पार्श्व गायक मुकेश जी की पुण्यतिथि (27.08.2024) को सबसे लम्बे समय तक मुकेश जी के अधिकतम एकल गीतों का गायन (पुरुष) करते हुए स्वरांजलि देंगे।

IMG-20240827-WA0247-228x300 पार्श्व गायक मुकेश को पुण्यतिथि पर अनूठी श्रद्धांजलि/स्वरांजलि
निर्वाण ने बताया कि वर्तमान में मुख्तार शाह के नाम 12 घण्टे 130 गीतों का रिकॉर्ड है। अब निर्वाण ने 13 घण्टे 165 एकल गीतों का वंडर बुक ऑफ रिकॉर्ड के पुणे में स्थित प्रतिनिधि, नागेश जी को आवेदन दे रहे हैं।

निर्वाण ने बताया कि गायन उनका शौक है, तनाव भरे जीवन में संगीत औषधि है। मुकेश के गीत पहली पंसद होना बताकर कहा कि जुदाई एवं अलगाव में मुकेश जी को गाया जाता रहा है। मुकेश जी का गीतों के साथ जिन्दगी का बहुत गहरा फलसफा जुड़ा है, उनकी आवाज का जादू ही है जो दिल की गहराइयों में जाकर रूह तक पहुंच जाता है। निर्वाण का कहना है कि अजमेर निवासी बॉलीवुड कराओके किंग अनिल चौहान द्वारा निर्मित काराओके ट्रैक के कारण ही वे गायन कर पाये।

IMG-20240827-WA0280-300x195 पार्श्व गायक मुकेश को पुण्यतिथि पर अनूठी श्रद्धांजलि/स्वरांजलि
निर्वाण के उत्साह के लिए अपर मंडल रेल प्रबंधक, पुणे ने सराहना करते हुए उत्साहवर्धन किया। दिनांक 8 मई 24 को बालगंधर्व में आयोजित प्रोग्राम में श्रोताओं ने निर्वाण को वॉइस ऑफ मुकेश बताया।

Spread the love

Post Comment