उद्योग मंत्री उदय सामंत द्वारा महाराष्ट्र डिफेंस एक्सपो की तैयारियों की समीक्षा

उद्योग मंत्री उदय सामंत द्वारा महाराष्ट्र डिफेंस एक्सपो की तैयारियों की समीक्षा

पुणे, फरवरी (जिमाका)
उद्योग मंत्री उदय सामंत ने पुणे अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर की ओर से 17 से 19 फरवरी तक मोशी में आयोजित होने वाले महाराष्ट्र एमएसएमई डिफेंस एक्सपो की तैयारियों की समीक्षा की।

इस अवसर पर उद्योग विभाग के प्रधान सचिव डॉ. हर्षदीप कांबले, विभागीय आयुक्त डॉ. चंद्रकांत पुलकुंडवार, उद्योग निदेशालय के आयुक्त दीपेंद्र सिंह कुशवाह, पिंपरी-चिंचवड़ नगर आयुक्त शेखर सिंह, पीएमआरडीए राहुल महिवाल, एमआईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. विपिन शर्मा उपस्थित थे।


उद्योग मंत्री श्री सामंत ने कहा कि इस प्रदर्शनी में महाराष्ट्र के छोटे और मध्यम उद्यमियों के बड़े पैमाने पर शामिल होने की संभावना को ध्यान में रखते हुए सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि योजना में कोई कमी न रहे। प्रदर्शनी को सफल बनाना सभी विभागों की सामूहिक जिम्मेदारी है। इस प्रदर्शनी में 468 स्टॉल लगाए जाएंगे और अब तक 300 उद्यमियों ने भाग लेने के लिए पंजीकरण कराया है। मंत्री श्री ने कहा कि सरकार महाराष्ट्र को रक्षा विनिर्माण का एक प्रमुख केंद्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रदर्शनी से छोटे और मध्यम उद्योगों के विकास को बढ़ावा मिलेगा।

उद्योग मंत्री श्री सामंत ने प्रदर्शनी स्थल पर किये जाने वाले यातायात नियमन, पार्किंग स्थल, प्रवेश द्वार, पेयजल व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, हेलीपैड सहित अन्य सुविधाओं की समीक्षा की और संबंधित विभागों को आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण विभाग, पुलिस, स्वास्थ्य, अग्निशमन, महावितरण, एमआईडीसी के अधिकारी उपस्थित थे।

Spread the love

Post Comment