संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस पांच दिन की भारत यात्रा पर

संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस पांच दिन की भारत यात्रा पर

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र के अध्यक्ष डेनिस फ्रांसिस पांच दिन की भारत यात्रा पर आज सुबह दिल्‍ली पहुंच गए। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उनकी यात्रा भारत-संयुक्त राष्ट्र संबंधों को मजबूत बनाने और भारत की प्राथमिकताओं तथा वैश्विक चुनौतियों के बारे में विचारों के आदान-प्रदान का अवसर है।

यात्रा के दौरान श्री फ्रांसिस विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ परस्पर हित के विभिन्न बहुपक्षीय मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

वे महात्‍मा गांधी की समाधि राजघाट जाकर श्रद्धांजलि भी देंगे। श्री फ्रांसिस डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे पर गोल मेज बैठक में भी शामिल होंगे। वे बुधवार को भारतीय वैश्वि‍क परिषद में बहुपक्षवाद तथा शांति, समृद्धि, प्रगति और संवहनीयता पर व्‍याख्‍यान भी देंगे।

श्री फ्रांसिस जयपुर और मुम्‍बई भी जायेंगे। मुम्‍बई में वे मुम्‍बई आतंकी हमलों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। बाद में वे राष्‍ट्रीय स्‍टॉक एक्‍सचेंज में ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के कार्यक्रम में बहुपक्षवाद पर अपने विचार रखेंगे।

श्री फ्रांसिस महाराष्‍ट्र में राजकीय अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस परेड में भी शामिल होंगे।

Spread the love
Previous post

भारत की पुरुष हॉकी टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी

Next post

29 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट समारोह में बजाई जाने वाली सैन्य धुनों को आम लोगों तक पहुंचाने रक्षा मंत्रालय ने ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की

Post Comment