कड़ी मेहनत के बिना जीवन में सफलता नहीं मिलती : लेफ्टिनेंट जनरल मिलिंद भुरके

कड़ी मेहनत के बिना जीवन में सफलता नहीं मिलती : लेफ्टिनेंट जनरल मिलिंद भुरके

एमआईटी एडीटी यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस मनाया गया

हड़पसर, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
भारत वास्तव में अनेकता में एकता का देश है। यह विविधता भाषा, धर्म, संस्कृति, आयु सभी पहलुओं में पनपती है। सार्वभौम भारत की वर्तमान प्रगति में युवाओं का योगदान बहुत बड़ा है। मैं इन युवाओं से कहना चाहता हूं कि भारत को विकसित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और हमेशा याद रखें कि कड़ी मेहनत के बिना जीवन में सफलता नहीं मिलती है। यह विचार लेफ्टिनेंट जनरल मिलिंद भुरके ने व्यक्त किए।


एमआईटी यूनिवर्सिटी ऑफ़ आर्ट डिज़ाइन एंड टेक्नोलॉजी, विश्वराजबाग में आयोजित किए गए 75वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में वे बोल रहे थे। इस अवसर पर यहां एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय के कुलपति और कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. डॉ. मंगेश कराड, प्र. कुलपति डॉ. अनंत चक्रदेव, डॉ. मोहित दुबे, डॉ. रामचंद्र पुजेरी, रजिस्ट्रार डॉ. महेश चोपड़े, मॅनेट के प्राचार्य कैप्टन प्रेरित मिश्रा और अन्य गणमान्य इस अवसर पर उपस्थित थे।


इस वर्ष का गणतंत्र दिवस विश्वराजबाग स्थित मानेट बिल्डिंग के प्रांगण में बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत लेफ्टिनेंट जनरल मिलिंद भुरके के शुभ हाथों ध्वजारोहण करके की गई। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने नृत्य एवं देशभक्ति गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का मन मोह लिया। इस अवसर पर विद्यार्थी कल्याण विभाग के सहायक निदेशक डॉ. सूरज भोयर ने मनमोहक अग्नि व्यायाम दिखाकर सभी का ध्यान आकर्षित किया।


इस अवसर पर बोलते हुए एमआईटी एडीटी विश्वविद्यालय के कुलपति और कार्यकारी अध्यक्ष प्रो. डॉ. मंगेश कराड ने कहा कि आज का दिन उन स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने और उन्हें श्रद्धांजलि देने का दिन है, जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति दी। पिछला वर्ष भारतीय लोकतंत्र के लिए उल्लेखनीय रहा है और भारत ने कई मोर्चों पर प्रगति की है। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य राज्याभिषेक समारोह ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है।
कार्यक्रम का परिचय, संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा किया गया।

Spread the love

Post Comment