नहरी सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाने से नागरिक संतुष्ट : राहुल शेवाले के प्रयास को मिली सफलता

नहरी सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाने से नागरिक संतुष्ट : राहुल शेवाले के प्रयास को मिली सफलता

मांजरी, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
पुणे महानगरपालिका में नये से शामिल किए गए गांव शेवालेवाडी की पुरानी नहर के वैकल्पिक सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगने से जगमगा गए हैं। इस सामाजिक गतिविधि के लिए भारतीय जनता पार्टी के पुणे जिला महासचिव राहुल शेवाले द्वारा निरंतर अनुवर्ती की गई, आखिरकार उनके अथक प्रयासों को सफलता मिल गई।

पुणे-सोलापुर महामार्ग को वैकल्पिक सड़क के रूप में महत्वपूर्ण पुरानी नहर की सड़क है, परंतु वहां स्ट्रीट लाइट की कमी के कारण रात में असुविधा हो रही है, इसलिए यह पूरी सड़क पर रोशनी की व्यवस्था उचित रूप में होने हेतु उक्त सड़क पर प्रकाश स्थापित करने हेतु स्ट्रीट लाइट लगाई जाए। यह मांग भारतीय जनता पार्टी के पुणे जिला महासचिव राहुल शेवाले द्वारा महानगरपालिका अधिकारीगण प्रसाद काटकर और बालासाहेब ढवले से लगातार अनुवर्ती की गई। इस बीच शिवसेना पुणे शहर प्रमुख और पूर्व नगरसेवक प्रमोद नाना भानगिरे से भी निधि की मांग की थी, जिसे नाना भानगिरे और महानगरपालिका अधिकारियों ने अच्छा प्रतिसाद दिया, इसलिए शेवालेवाड़ी के पुरानी नहर क्षेत्र पर सड़क की रोशनी स्थापित करने हेतु स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू किया गया है, जिस पर नागरिकों ने संतोष व्यक्त किया जा रहा है।

इस बारे में राहुल शेवाले ने कहा कि शेवालेवाडी गांव के पुराने कैनाल रोड पर लाइट की कमी के कारण शेवालेवाड़ी गांव के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। चोरी, अपराध, अवैध गतिविधियाँ बढ़ गई थीं। इसके लिए पिछले वर्ष महानगरपालिका अधिकारी प्रसाद काटकर से स्ट्रीट लाइट लगवाने के लिए अनुरोध किया गया था। उस वक्त शिवसेना नेता नाना भानगिरे भी उपस्थित थे। तब की गई मांग सफल रही और अब वास्तविक काम शुरू हो गया है, लेकिन मात्र पच्चीस लाइट पोल ही स्वीकृत हुए, इसमें बस कामठे बस्ती से लेकर फुरसुंगी श्मशान घाट तक लाइट नहीं जा रही है।

इसके लिए फिर से अधिकारी प्रसाद काटकर व हड़पसर क्षेत्रीय अधिकारी बालासाहेब ढवले से मुलाकात की और अतिरिक्त पच्चीस पोल की मांग की और जल्द ही प्रसाद काटकर ने अगले पच्चीस पोल उपलब्ध कराने का आदेश दिया और जल्द ही कामठे बस्ती से फुरसुंगी श्मशान तक की सड़क बिजली से प्रकाशित होगी।

Spread the love
Previous post

शवों का पोस्टमार्टम करना साहसिक एवं चुनौतीपूर्ण कार्य : पिछले सात सालों में विक्रांत ने किए 10 हजार से अधिक शवों के पोस्टमार्टम

Next post

डॉ. राम मनोहर लोहिया उद्यान समस्याओं के चपेट में : अधिकारी कर रहे हैं अनदेखा

Post Comment