दक्षिणी कमान ने 75 वां गणतंत्र दिवस मनाया

दक्षिणी कमान ने 75 वां गणतंत्र दिवस मनाया

पुणे, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
भारत का 75वां गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2024 को मुख्यालय दक्षिणी कमान में पारंपरिक उल्लास और सम्मान के साथ मनाया गया। ब्रिगेडियर संदीप वासुदेवा, एसएम, स्टेशन कमांडर पुणे ने लेफ्टिनेंट जनरल अजय कुमार सिंह, पीवीएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, एसएम, वीएसएम, सेना कमांडर, दक्षिणी कमान की ओर से पुष्पांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में अधिकारियों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों, अन्य रैंकों, दिग्गजों और स्थानीय लोगों ने भाग लिया। स्टेशन कमांडर ने इस शुभ अवसर पर सभी को बधाई दी और सभी को देश की भलाई के लिए काम करने और राष्ट्र निर्माण में कुशलतापूर्वक योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।


62 वर्षीय श्री कुमार अजवानी द्वारा संचालित 3000 किलोमीटर की श्रद्धांजलि दौड़ ‘नमन और अमन’ रन का झंडारोहण समारोह भी कमांड वॉर मेमोरियल में आयोजित किया गया, जिससे यह कार्यक्रम विशेष हो गया। श्री अजवानी ने 27 नवंबर 2023 को अमृतसर से यह दौड़ शुरू की थी, जो जालंधर, करनाल, नई दिल्ली, जयपुर, इंदौर जैसे स्थानों की यात्रा करते हुए अंततः 26 जनवरी 2024 (दिन 60) को पुणे में समाप्त हुई। उन्होंने अपनी एकजुटता व्यक्त करने और सभी शहीद बहादुरों और उनके परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के लिए इस दौड़ का आयोजन किया था।


ब्रिगेडियर संदीप वासुदेवा ने अभियान को हरी झंडी दिखाई और श्री कुमार अजवानी को इस अविश्वसनीय यात्रा को सफलतापूर्वक पूरा करने और युद्ध नायकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए की गई नेक पहल के लिए बधाई दी।
यह जानकारी पुणे रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी श्री महेश अय्यंगार द्वारा दी गई है।

Spread the love

Post Comment