राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख द्वारा अंतिम मतदाता सूची जारी

राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख द्वारा अंतिम मतदाता सूची जारी

पुणे, जनवरी (जिमाका)
विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राजेश देशमुख द्वारा अंतिम मतदाता सूची जारी की गई। वर्ष 2024 चुनावों का वर्ष है और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को इस वर्ष होने वाले आम चुनावों को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए चुनाव प्रणाली में सहयोग करना चाहिए।

कलेक्टर कार्यालय में आयोजित राजनीतिक दलों की बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीनल कलसकर, तहसीलदार शीतल मुले-भामरे सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

डॉ. देशमुख ने कहा, पिछले साल चुनाव पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत पुणे जिले के उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण केंद्रीय चुनाव आयोग ने इसे राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार देकर संज्ञान लिया है। इस वर्ष भी राज्य स्तर पर इस ओर ध्यान दिया गया है। जिले में 8 हजार से अधिक मतदान केंद्र हैं। इनमें से 62 फीसदी मतदान केंद्र शहरी इलाकों में हैं। राज्य की वोटिंग पर गौर करें तो 10 फीसदी मतदाता पुणे जिले में हैं।

मतदाता सूची का शुद्धिकरण साल भर चलता रहेगा। मतदाता सूची के शुद्धिकरण से मतदान प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी बनाने में मदद मिलेगी। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को इस प्रक्रिया में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने आग्रह किया कि मतदान केंद्र पर केंद्रीय स्तर के प्रतिनिधियों की नियुक्ति की जाये।

Spread the love
Previous post

गणतंत्र दिवस समारोह- 2024 : राष्ट्रीय स्कूल बैंड प्रतियोगिता के विजेता घोषित

Next post

परीक्षा पे चर्चा 2024 के अवसर पर, वायु सेना स्टेशन, पुणे में पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 में पेंटिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन

Post Comment