खेलो इंडिया गेम्‍स में पदक तालिका में महाराष्‍ट्र शीर्ष पर

खेलो इंडिया गेम्‍स में पदक तालिका में महाराष्‍ट्र शीर्ष पर

खेलो इंडिया गेम्‍स में पदक तालिका में महाराष्‍ट्र शीर्ष पर है। महाराष्‍ट्र ने 44 स्‍वर्ण, 39 रजत और 44 कांस्‍य पदक सहित कुल 127 पदक जीते हैं। हरियाणा 33 स्‍वर्ण, 19 रजत और 42 कांस्‍य सहित 94 पदक जीतकर दूसरे स्‍थान पर है। तमिलनाडु 29 स्‍वर्ण, 19 रजत और 34 कांस्‍य पदकों सहित कुल 82 पदक जीतकर तीसरे स्‍थान पर है।

फुटबॉल में लड़कों के सेमीफाइनल में मेघालय ने झारखण्‍ड को पांच-तीन से हराया। एक अन्‍य सेमीफाइनल में पंजाब ने ओडिशा को एक-शून्‍य से पराजित किया। खो-खो में लड़कियों के सेमीफाइनल में ओडिशा ने दिल्‍ली को 27-18 और महाराष्‍ट्र ने गुजरात को 27-16 से पराजित किया। लड़कों की खो-खो स्‍पर्धा में महाराष्‍ट्र ने कर्नाटक को 29-23 और दिल्‍ली ने गुजरात को 43-28 से हराया।

निशानेबाजी में लड़कों की स्‍किट-स्‍पर्धा में सभी पदक पंजाब ने जीते। गुरफतेह सिंह संधु ने स्‍वर्ण, जोरावर सिंह बेदी ने रजत और हरारीज सिंह अलवा ने कांस्‍य पदक जीते। निशानेबाजी में लड़कियों की स्‍किट-स्‍पर्धा में राजस्‍थान की देवयानी राठौर ने स्‍वर्ण पदक और राजस्‍थान की ही यशस्‍वी राठौर ने रजत पदक जीता। त्रिपुरा की वेंकट लक्ष्‍मी लेखू ने कांस्‍य पदक जीता। कल के समापन समारोह से पहले आज अधिकतर स्‍पर्धाओं में सेमीफाइनल और फाइनल के मैच खेले जाएंगे।

Spread the love

Post Comment