एम्प्रेस गार्डन में 25 से 28 जनवरी तक पुष्प प्रदर्शनी

एम्प्रेस गार्डन में 25 से 28 जनवरी तक पुष्प प्रदर्शनी

वानवडी, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
संस्था द्वारा हर वर्ष जनवरी महीने में एम्प्रेस गार्डन में पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष की पुष्प प्रदर्शनी 25 जनवरी से 28 जनवरी 2024 तक आयोजित की गई है। गुरुवार 25 जनवरी दोपहर 12.00 बजे इस प्रदर्शनी का उद्घाटन यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त विजयकुमार मगर के शुभहाथों से किया जाएगा। यह पुष्प प्रदर्शनी सुबह 9 बजे से शाम 7:30 बजे तक सभी के लिए खुली रहेगी। यह जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में संस्था के मानद सचिव सुरेश पिंगले, मानद सहसचिव अनुपमा बर्वे और मानद सचिव यशवंत खैरे ने दी है।

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि एम्प्रेस गार्डन का प्रबंधन एग्री हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न इंडिया द्वारा किया जाता है। पुष्प प्रदर्शनी में आम जनता की भागीदारी बढ़ाने के लिए उद्यान प्रेमियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। पुष्प प्रदर्शनी के दौरान बगीचे में आनेवाले फूल प्रेमी नए सजाए गए एम्प्रेस गार्डन का भी आनंद ले सकते हैं।

प्रदर्शनी के अवसर पर हर साल विशेष रूप से बच्चों के लिए ड्राइंग और हस्तलेखन प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं। इस वर्ष भी स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए चित्रकला प्रतियोगिता एवं हस्तलेखन प्रतियोगिता रविवार को आयोजित की जाएगी। इसका आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया गया है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के लगभग 1000 से 1200 छात्र भाग लेते हैं।

Spread the love

Post Comment