28 जनवरी को पुणे में प्रथम युवा मराठी साहित्य सम्मेलन : स्वागताध्यक्ष डॉ. चंद्रकांत कुंजीर द्वारा जानकारी

28 जनवरी को पुणे में प्रथम युवा मराठी साहित्य सम्मेलन : स्वागताध्यक्ष डॉ. चंद्रकांत कुंजीर द्वारा जानकारी

पुणे, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
राज्यस्तरीय पहले युवा मराठी साहित्य सम्मेलन 28 जनवरी को पुणे के आंबेगांव पठार पर कै. तुकाराम धोंडीबा कुंजीर विधी महाविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी सम्मेलन के स्वागताध्यक्ष व पुणे केंब्रिज शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. चंद्रकांत कुंजीर द्वारा दी गई है।

राज्यस्तरीय युवा मराठी साहित्य सम्मेलन मुख्य रूप से गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में उद्घाटन होगा और कथा कथन, पुस्तक विमोचन, ग्रथदिंडी, नाट्य प्रयोग, काव्य गोष्ठी जैसे कई कार्यक्रम होंगे।

सम्मेलन की संयोजन बैठक में स्वागत समिति के संयोजक एवं वरिष्ठ साहित्यकार दशरथ यादव, सदस्य मयूर कुंजीर, स्मिता कुलकर्णी, स्वीटी सकपाल, सुजाता निंबालकर, निवेदक रानकवि जगदीप वनशिव एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

पुणे महाराष्ट्र की सांस्कृतिक राजधानी है, छत्रपति शिवाजी महाराज, महात्मा ज्योतिबा फुले के ऐतिहासिक पराक्रम की गौरवशाली विरासत वाले पुणे में नए युग के युवाओं और छात्रों में साहित्य के प्रति रुचि पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन किया गया है। शिक्षा के साथ-साथ पुणे सांस्कृतिक विरासत का घर है। सम्मेलन में लेखक, कवि बड़े पैमाने पर भाग लेने जा रहे हैं। साथ ही सम्मेलन में कवियों, शायरों एवं आमंत्रित महानुभावों को सम्मानपत्र, शॉल, ग्रंथ एवं पुष्पहार से सम्मानित किया जायेगा।

भोजन की व्यवस्था की गयी है और सब कुछ निःशुल्क है। सम्मेलन के संयोजक एवं वरिष्ठ साहित्यकार दशरथ यादव ने मोबाइल नंबरों क्रमश: 9881098481, 8888410330 9011000606 नंबर पर संपर्क करने की अपील की है।

Spread the love

Post Comment