पुणेवासियों के लिए विभिन्न प्रकार के फूलों को देखने का अवसर : पुलिस उपायुक्त विजयकुमार मगर

पुणेवासियों के लिए विभिन्न प्रकार के फूलों को देखने का अवसर : पुलिस उपायुक्त विजयकुमार मगर

एम्प्रेस बॉटनिकल गार्डन की पुष्प प्रदर्शनी 28 जनवरी तक नागरिकों के लिए खुली

वानवडी, जनवरी (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
एम्प्रेस गार्डन फ्लावर शो प्रदर्शनी में पुणेवासियों को विभिन्न तरह के फूलों को देखने का अवसर मिलेगा। पुणेवासियों को इस प्रदर्शनी से अवश्य लाभान्वित होना चाहिए। यह अपील पुलिस उपायुक्त (जोन 4) विजयकुमार मगर ने की।


एम्प्रेस बॉटनिकल गार्डन द्वारा आयोजित एम्प्रेस गार्डन फ्लावर शो बड्स एन ब्लूम्स-2024 प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर वे बोल रहे थे। इस अवसर पर यहां द अ‍ॅग्री – हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न इंडिया के प्रेसीडेंट प्रताप पवार, संस्था के मानद सचिव सुरेश पिंगले, विश्वस्त अनुपमा बर्वे, सुमन किलोस्कर, डॉ. श्रीनाथ कवडे, प्रशांत चव्हाण आदि उपस्थित थे।

25 से 28 जनवरी 2024 तक यह पुष्प प्रदर्शनी सभी नागरिकों के लिए खुली कर दी गई है। प्रदर्शनी 26, 27 और 28 जनवरी को सुबह 9 बजे से शाम 7:30 बजे तक शुरू रहेगी। प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के फूल, सब्जियां, बोनसाई पेड़ों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। यहां नर्सरी, कृषि उपकरण, उर्वरक, गमले, बागवानी सामग्री, खाद्य सामग्री जैसे विभिन्न स्टॉल भी हैं। इस पुष्प प्रदर्शनी में एक पानी का टैंक बनाया गया है और उस पर फूलों की मदद से देवी की प्रतिकृति बनाई गई है, जिसे देखने के लिए नागरिकों की भीड़ उमड़ रही है।


अ‍ॅग्री हॉर्टीकल्चरल सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न इंडिया संस्था के माध्यम से एम्प्रेस गार्डन का प्रबंधन किया जाता है। उद्यान का प्रबंधन करते समय संगठन के माध्यम से उद्यान में विभिन्न सामाजिक गतिविधियाँ सदैव क्रियान्वित की जाती हैं। संस्था द्वारा हर वर्ष जनवरी महीने में एम्प्रेस गार्डन में पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है।

Spread the love

Post Comment