बिहार में राजनीतिक गतिविधियां तेज : राजनीतिक परिदृश्‍य में बदलाव संभव!

बिहार में राजनीतिक गतिविधियां तेज : राजनीतिक परिदृश्‍य में बदलाव संभव!

बिहार में, तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्‍य के बीच राष्‍ट्रीय जनता दल-राजद, भारतीय जनता पार्टी-भाजपा और जनता दल यूनाइटेड-जदयू ने अपने-अपने सभी विधायकों को पटना में मौजूद रहने को कहा है। अभी तक भाजपा, राजद और जद-यू की अलग-अलग कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं।

भाजपा और जदयू के नेताओं ने संकेत दिए हैं कि महागठबंधन सरकार का बने रहना बहुत मुश्किल है। राजद ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक के दौरान राजनीतिक घटनाओं को देखने और उसके बाद कोई निर्णय लेने का फैसला किया है। राजद के सभी विधायकों ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को मौजूदा परिदृश्‍य में कोई भी निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। बैठक में महागठबंधन सरकार से समर्थन वापस नहीं लेने का फैसला भी किया गया।

भाजपा की पटना में एक के बाद दूसरी बैठक का आयोजन हो रहा है। पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद विधायक और सांसद अगली कार्रवाई के विकल्‍प पर मंथन कर रहे हैं। जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने आज शाम पटना में पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई। इससे पहले, श्री कुमार ने सुबह पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के साथ बैठक की। मुख्‍यमंत्री नीतिश कुमार ने अभी तक के राजनीतिक परिदृश्‍य पर कोई बयान जारी नहीं किया है। राज्‍य के राजनीतिक परिदृश्‍य में बदलाव के लिए गहन बैठकों का दौर चल रहा है।

Spread the love

Post Comment