पंजीकृत हथकरघा बुनकरों से लाभ उठाने की अपील

पंजीकृत हथकरघा बुनकरों से लाभ उठाने की अपील

पुणे, जनवरी (जिमाका)
शाश्वस्त वस्त्रोद्योग नीति 2023-28 के तहत राज्य सरकार ने पंजीकृत और प्रमाणित हथकरघा बुनकरों के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा की है और बुनकरों से इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की है।

शाश्वस्त वस्रोद्योग नीति के तहत गणेश चतुर्थी के अवसर पर पारंपरिक कपड़ा क्षेत्र के प्रमाणित और पंजीकृत बुनकर महिलाओं के लिए 15,000 और पुरुषों के लिए 10,000 त्यौहार भत्ता, हथकरघा बुनकर परिवारों के लिए प्रति माह 200 यूनिट तक बिजली सब्सिडी योजना, पारंपरिक कपड़ा बुनकरों के लिए पुरस्कार योजना, साथ ही केंद्र प्रायोजित कच्चा माल आपूर्ति योजना के तहत हथकरघा बुनकरों को सूत पर अतिरिक्त सब्सिडी जैसी योजनाओं का लाभ भी हथकरघा बुनकरों को देय है। इन योजनाओं के लिए आवेदन क्षेत्रीय उपायुक्त, कपड़ा उद्योग कार्यालय, सोलापुर, जिला राजस्व कर्मचारियों की पतसंस्था इमारत, पुराना जिलाधिकारी कार्यालय परिसर, सिद्धेश्वर पेठ, सोलापुर में निःशुल्क प्रदान किया जाएगा।

साथ ही ीववींशुींळश्रशी2ीेश्रर्रिीीऽीशवळषषारळश्र.लेा ई-मेल आईडी पर संपर्क करने पर आवेदन पत्र मेल के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए विभाग के पंजीकृत और प्रमाणित हथकरघा बुनकरों को सोलापुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क करना चाहिए और विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। यह अपील प्रादेशिक उपायुक्त वस्त्रोद्योग चंद्रकांत टिकुले ने की है।

Spread the love

Post Comment