पुणे रेल मंडल पर मंडल राजभाषा कार्यान्व।यन समिति की 101 वीं बैठक‍ संपन्न

पुणे रेल मंडल पर मंडल राजभाषा कार्यान्व।यन समिति की 101 वीं बैठक‍ संपन्न

पुणे, दिसंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)

पुणे रेल मंडल पर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 101वीं बैठक का आयोजन मंडल कार्यालय के सभागृह में किया गया। मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे की अध्यक्षता में राजभाषा कार्यान्वयन समिति बैठक में मंडल पर राजभाषा के प्रचार-प्रसार एवं प्रगति की विस्तृत समीक्षा की गई।

बैठक में मंडल कार्यालय के सभी शाखा अधिकारी तथा स्टेशन राजभाषा कार्यान्वयन समिति कोल्हापुर, घोरपडी, पुणे स्टेशन, सातारा, मिरज और प्रशिक्षण केंद्र घोरपडी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

IMG-20231222-WA0092-300x135 पुणे रेल मंडल पर मंडल राजभाषा कार्यान्व।यन समिति की 101 वीं बैठक‍ संपन्न

 अपने अध्यक्षीय संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे ने कहा कि हमें अपने दैनिक कार्यों में हिंदी को अपनाना हमारा नैतिक कर्तव्य है। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी श्री बृजेश कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहां कि स्टेशनों पर जनता से संबंधित सभी बोर्ड, सूचना आदि नियमानुसार मराठी, हिंदी और अंग्रेजी में प्रदर्शित की जाए और इस बात का भी विशेष ध्यान दिया जाए कि भाषा की वर्तनी भी सही हो। इस अवसर पर मुंबई मुख्यालय की वरिष्ठ राजभाषा अधिकारी श्रीमती दीपा मंद्यान ने मार्गदर्शन किया।
बैठक का सूत्र-संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन, सहायक कार्मिक अधिकारी एवं संपर्क राजभाषा अधिकारी श्री जितेंद्र सिंह मीणा ने किया।
यह प्रेस विज्ञप्ति मध्य रेल जनसंपर्क विभाग, पुणे द्वारा जारी की गई है।
Spread the love

Post Comment