डॉ. बी.एन. गंगाधर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त

डॉ. बी.एन. गंगाधर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के अध्यक्ष नियुक्त

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग और स्वायत्तशासी बोर्डों के पदों पर विभिन्न व्यक्तियों की नियुक्ति की है। नियुक्तियां 4 वर्ष की अवधि के लिए हैं, जब तक कि नियुक्त व्यक्ति 70 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं कर लेता, या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो। नियुक्त सदस्य इस प्रकार हैं:

  • मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बी.एन. गंगाधर को राष्ट्रीय चिकित्सा

आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया [एनएमसी कानून, 2019 की धारा 4 के अनुसार]।

  • डॉ. संजय बिहारी, श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी, तिरुवनंतपुरम के निदेशक, को मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया [एनएमसी कानून, 2019 की धारा 17(2) के संबंध में]।
  • डॉ. अनिल डीक्रूज़, निदेशक (ऑन्कोलॉजी), अपोलो अस्पताल, मुंबई को पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया [एनएमसी कानून, 2019 की धारा 17(2) के संबंध में]।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने टाटा मेमोरियल सेंटर, मुंबई के प्रोफेसर एमेरिटस डॉ. राजेंद्र अच्युत बड़वे को दो वर्ष की अवधि के लिए अंडर-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड का अंशकालिक सदस्य नियुक्त किया है, जो 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, कार्यरत रहेंगे।

Spread the love
Previous post

ट्रिनिटी पॉलिटेक्निक की ओर से किया गया स्वच्छता दिंडी का आयोजन

Next post

ग्रामीण विकास मंत्रालय और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय ने स्वयं सहायता समूह महिला उद्यमों को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाया

Post Comment