श्री शिव छत्रपति खेल संकुल में ओलंपियन खाशाबा जाधव के तैलचित्र का किया गया अनावरण

श्री शिव छत्रपति खेल संकुल में ओलंपियन खाशाबा जाधव के तैलचित्र का किया गया अनावरण

पुणे, जून (जिमाका)
ओलंपिक दिवस के अवसर पर भारत के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक पदक विजेता खाशाबा जाधव के तैलचित्र का ओलंपियन देवेंदर वाल्मिकी, खेल और युवा कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक सुधीर मोरे, उप निदेशक सुहास पाटिल के शुभ हाथों श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स म्हालुंगे-बालेवाड़ी में अनावरण किया गया। इस तैलचित्र के लिए खाशाबा जाधव के बेटे रंजीत जाधव ने राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है।

इस अवसर पर महाराष्ट्र ओलंपिक असोसिएशन के सचिव नामदेव शिरगांवकर, उपाध्यक्ष प्रदीप गंधे, संजय शेटे, सहायक निदेशक भाग्यश्री बिले, खेल अधिकारी संजोग ढोले, दीपाली पाटिल, चनबस स्वामी, खेल लेखक संजय दुधाने, प्रशिक्षिका प्रज्ञा पाटिल और खेल प्रबोधिनी के खिलाड़ी उपस्थित थे।

प्रसिद्ध चित्रकार प्रकाश बोरुडे ने 3 बाय 4 फीट का खाशाबा जाधव का तैलचित्र बनाया है। तैलचित्र के नीचे स्व. खाशाबा जाधव की ओलंपिक प्रतियोगिता में सफलता की जानकारी दी गई है।
महाराष्ट्र सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग की ओर से खाशाबा जाधव का जन्मदिन 15 जनवरी को राज्य खेल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उनके नाम पर राज्य कुश्ती प्रतियोगिता का भी सरकार की ओर से हर वर्ष आयोजन किया जाता है।

Spread the love
Previous post

नागरिक मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लें : जिलाधिकारी डॉ. सुहास दिवसे

Next post

माणिकडोह के आईटीआई (आदिवासी) द्वारा विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने हेतु अपील

Post Comment