पुणे रेल प्रशासन अपने यात्रियों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध : मंडल रेल प्रबंधक इन्दू दुबे

पुणे रेल प्रशासन अपने यात्रियों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध : मंडल रेल प्रबंधक इन्दू दुबे

मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की बैठक पुणे में संपन्न : सदस्यों ने दिए अनेक सुझाव

पुणे, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
पुणे मंडल की मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की बैठक 21 जून 2024 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे ने की। बैठक का संयोजन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. मिलिंद हिरवे ने किया। बैठक में आए सदस्यों ने यात्रियों की सुविधाओं और समस्याओं पर सुझाव दिए और उन पर रेल प्रशासन से चर्चा की। मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इंदू दुबे ने समस्याओं का उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

बैठक में श्री रणजीत रूपचंद श्रीगोड़, श्री शिवनाथ बियानी, श्री गोपाल घनश्यामदास तिवारी, श्री अप्पासाहेब शिंदे, श्री विनीत विलास पाटिल, श्री निखिल काची, श्री दिलीप बटवाल, श्री सुरेश माने, श्री एकनाथ आर. गोंदकर, श्री विकास देशपांडे, श्री राहुल मुथा, श्री रोहित राजेश पाटिल, श्री अजीत चौगुले, श्री विजय आनंदराव चव्हाण एवं श्री प्रशांत रसिकलाल मुनोत डीआरयूसीसी सदस्य उपस्थित थे।


बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक श्रीमती इन्दू दुबे ने पुणे मंडल पर यात्री सुविधाओं, बुनियादी ढांचे के निर्माण, विकास कार्यों के लिए चल रहे विभिन्न कार्यों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रेलवे के सुरक्षित और समय पर परिचालन, रेलवे ट्रैक के उचित रखरखाव, सिग्नल प्रणाली को मजबूत करने आदि के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं। पुणे रेल प्रशासन अपने यात्रियों को बेहतरीन सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने सदस्यों से रेल के विकास, यात्री सुविधाओं के विस्तार और राजस्व में वृद्धि के लिए सार्थक प्रयास करने और सहयोग करने का आग्रह किया।

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बेलापुर स्टेशन पर अतिरिक्त मेल/एक्सप्रेस गाड़ियों का ठहराव बढ़ाना, कराड में गाड़ी संख्या 11050/11049 कोल्हापुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस और 16533/16534 जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव, महालक्ष्मी एक्सप्रेस और हरिप्रिया एक्सप्रेस को एलएचबी रेक में परिवर्तित करना, सह्याद्री एक्सप्रेस का मुंबई तक विस्तार, कोयना एक्सप्रेस के लिए सामान्य डिब्बे बढ़ाना, पुणे से मुंबई के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच नई गाड़ी शुरू करना, पुणे से दौंड मेमू तथा इएमयू सेवा शुरू करना, बेलापुर गुड्स शेड को स्थानांतरित करना, शेगांव-साईनगर-पंढरपुर डेमू शुरू करना, डेमू को 1400 एचपी से 1600 में परिवर्तित कर अतिरिक्त डिब्बों के साथ कोल्हापुर तथा सांगली के लिए चलाना, बीकानेर-पुणे का कोल्हापुर तक विस्तार, देहू रोड, बेगडेवाड़ी तथा अन्य छोटे स्टेशनों पर प्लेटफार्म ऊंचाई बढ़ाना, लोनंद स्टेशन पर दादर-मैसूर शरावती, दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस आदि ठहराव, विभिन्न स्टेशनों पर पर्याप्त संख्या में साइनेज लगाना, लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधा, सीसीटीवी, सुरक्षा, पार्किंग समस्या का समाधान, यात्री सुविधाओं का विकास, रेल परिसर को अतिक्रमण मुक्त करना आदि सुझाव दिए।

इस अवसर पर कई शाखा अधिकारी मौजूद थे। सहायक वाणिज्य प्रबंधक श्री शीलभद्र गौतम ने आभार व्यक्त किया।
यह प्रेस विज्ञप्ति जनसंपर्क विभाग, मध्य रेल, पुणे मंडल द्वारा जारी की गई है।

Spread the love

Post Comment