मध्य रेल के महाप्रबंधक ने साईनगर शिर्डी स्टेशन का किया निरीक्षण

मध्य रेल के महाप्रबंधक ने साईनगर शिर्डी स्टेशन का किया निरीक्षण

पुणे, जुलाई (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री राम करन यादव ने साईनगर शिर्डी स्टेशन का व्यापक निरीक्षण किया तथा अहमदनगर से साईनगर शिर्डी तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया।


महाप्रबंधक ने पीएफ एक पर कवर ओवर प्लेटफॉर्म (सीओपी) के विस्तार की समीक्षा की, 5 स्टेबलिंग लाइनों की स्थिति का आकलन किया तथा द्वितीय प्रवेश तथा पिट लाइनों के लिए भूमि आरक्षण जैसे भविष्य के विकास पर चर्चा की।
महाप्रबंधक ने यह भी निर्देश दिया कि एसी वेटिंग हॉल, एलएचएस संचालन तथा एलएचएस पर जल प्रबंधन को लोकप्रिय बनाने के लिए किए जाने वाले प्रयास भी चर्चा के प्रमुख बिंदु रहे।


इसके अतिरिक्त, उन्होंने एलएचएस पर 2 फीट चौड़े मार्ग के निर्माण का प्रस्ताव रखा तथा साईनगर शिर्डी रेलवे स्टेशन के माध्यम से पुणे-नासिक रेलवे लाइन कनेक्शन के साथ-साथ साईनगर शिर्डी रेलवे स्टेशन विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) की भी समीक्षा की।
इस निरीक्षण में साईनगर शिर्डी रेलवे स्टेशन पर बुनियादी ढांचे को बढ़ाने तथा यात्री सुविधाओं में सुधार पर ध्यान केंद्रित किया।


इस अवसर पर पुणे मंडल की मंडल रेल प्रबंधक, श्रीमती इंदु दुबे, डॉ.मिलिंद हिरवे वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, श्री वी. के. राय वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (सामन्वय), श्री शादाब जमाल वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर (सवारी एंड माल डिब्बा), श्री मोहम्मद फैज सीनियर वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(उत्तर-पूर्व) तथा अन्य अधिकारी एवं पर्यवेक्षक उपस्थित थे।
यह प्रेस विज्ञप्ति जनसंपर्क विभाग, मध्य रेल, पुणे मंडल द्वारा जारी की गई है।

Spread the love

Post Comment