डॉ. राहुल रघुनाथ पाटिल, उप वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी, पुणे ने कॉमरेड्स मैराथन दक्षिण अफ्रीका में शानदार सफलता हासिल की

डॉ. राहुल रघुनाथ पाटिल, उप वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी, पुणे ने कॉमरेड्स मैराथन दक्षिण अफ्रीका में शानदार सफलता हासिल की

पुणे, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
डॉ. राहुल रघुनाथ पाटिल, उप वित्त सलाहकार एवं मुख्य लेखा अधिकारी (निर्माण), पुणे ने दुनिया की सबसे कठिन मैराथन में से एक, कॉमरेड्स मैराथन, 87 किमी में शानदार सफलता हासिल की है। कॉमरेड्स मैराथन की शुरुआत 1921 में हुई थी, जो डरबन से पीटरमेरिट्जबर्ग तक 87 किमी की दूरी और 1800 मीटर की ऊंचाई को कवर करती है।
कॉमरेड्स मैराथन सबसे पुरानी मैराथन है। डॉ. राहुल ने यह मैराथन 9 घंटे 59 मिनट में पूरी की और प्रतिष्ठित रॉबर्ट मित्शाली पदक जीता। वे इस दौड़ को पूरा करने वाले रेलवे अकाउंट सेवा के पहले व्यक्ति हैं। इस मैराथन में विभिन्न देशों के 20000 धावकों ने भाग लिया और यह दुनिया की सबसे बड़ी मैराथन है।
वे नियमित रूप से फिटनेस के प्रति उत्साही हैं। उन्होंने 30 हाफ 2 फुल और 5 अल्ट्रा (50 किमी से अधिक) मैराथन में भाग लिया है। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में दौड़ में 5000 किमी से अधिक और साइकिलिंग में लगभग 10000 किमी की दूरी तय की है। डॉ राहुल ने आयरनमैन 70.3 अस्ताना, कजाकिस्तान को 6 घंटे 59 मिनट में पूरा किया है और पुणे से गोवा 644 किमी की डेक्कन क्लिफहेंजर साइकिलिंग रेस में रिले श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस यात्रा में उन्हें शिवस्पिरिट के अपने कोच शिव यादव से प्रशिक्षण मिला। उन्हें मंडल रेल प्रबंधक  श्रीमती इंदु दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधक   श्री बृजेश कुमार सिंह और पुणे मंडल के सभी अधिकारियों से समय-समय पर प्रेरणा और सराहना मिली। उन्हें अपने परिवार और दोस्तों से बहुमूल्य समर्थन मिला।
यह प्रेस विज्ञप्ति जनसंपर्क विभाग मध्य रेल, पुणे मंडल द्वारा जारी की गई है।
Spread the love
Previous post

नीट (यूजी) में 1563 छात्रों को एमबीबीएस, बीडीएस तथा अन्य पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अतिरिक्त अंक देने का फैसला रद्द

Next post

केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया

Post Comment