केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा येरवडा जेल में योग दिवस कार्यक्रम

केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा येरवडा जेल में योग दिवस कार्यक्रम

पुणे, जून (जिमाका)
केंद्रीय संचार ब्यूरो, पुणे कार्यालय इस वर्ष का योग दिवस येरवडा जेल में मना रहा है। इस सेंट्रल जेल के खुले मैदान में होनेवाले कार्यक्रम में बंदी भाग लेंगे। इस साल के 10वें योग दिवस की अवधारणा ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ इस तरह की है।

इस कार्यक्रम में केंद्रीय संचार ब्यूरो के विभागीय कलाकार कथक नृत्य के साथ-साथ योग गीत भी प्रस्तुत करेंगे। उसके बाद पुणे के राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा संस्था जो भारत सरकार के आयुष मंत्रालय के तहत काम करनेवाली संस्थान के योग अभ्यासक और प्रशिक्षक उपस्थितों को योग अभ्यास कराएंगे।

इस अवसर पर अमिताभ गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक, जेल और सुधार सेवाएं; डॉ. जालिंदर सुपेकर, विशेष पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय), जेल और सुधार सेवाएं; स्वाति साठे, जेल उप महानिरीक्षक, पश्चिम विभाग, येरवडा और सुनील ढमाल, अधीक्षक, येरवडा सेंट्रल जेल, पुणे अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

केंद्रीय संचार ब्यूरो, पुणे भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के तहत महाराष्ट्र और गोवा राज्य के लिए क्षेत्रीय मुख्यालय के रूप में कार्य करता है। इस कार्यालय के अंतर्गत महाराष्ट्र में दस एवं गोवा राज्य में एक इकाई कार्यरत है। यह विभाग भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ-साथ जनहित-जनसंचार-सामाजिक व्यवहार परिवर्तन पर जन जागरूकता पर कार्य करता है।

Spread the love
Previous post

वानवडी, मुंढवा और कोरेगांव पार्क यातायात विभाग के अंतर्गत पार्किंग व्यवस्था में अस्थायी परिवर्तन

Next post

मुम्बई अंतर्राष्ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव में दिव्यांग छात्रों के लिए प्रदर्शित की गई भारतीय सांकेतिक भाषाओं वाली विशेष फिल्में

Post Comment