पुणेवासियों को समान रूप से जलापूर्ति की जानी चाहिए विधायक चेतन तुपे ने विधानसभा में उठाई आवाज

पुणेवासियों को समान रूप से जलापूर्ति की जानी चाहिए विधायक चेतन तुपे ने विधानसभा में उठाई आवाज

हड़पसर, जुलाई (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
विधानमंडल में एक दिलचस्प सुझाव पेश करते हुए विधायक चेतन तुपे पाटिल ने हड़पसर और पुणे के उपनगरों में असमान जल आपूर्ति का मुद्दा उठाया। शहर के कुछ हिस्सों में दस घंटे तक पानी रहता है जबकि हमारे उपनगरों में दो घंटे तक पानी नहीं आता है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जल वितरण के इस असंतुलन का खामियाजा हमारे हड़पसर निवासियों को भुगतना पड़ रहा है। श्री तुपे ने जल्द से जल्द पुणे महानगरपालिका को नोटिस देकर मांग की है कि शहर के मुख्य हिस्से और उपनगरों के बीच बिना किसी भेदभाव के हर जगह समान जलापूर्ति की जानी चाहिए।

इसके अलावा विधायक चेतन तुपे ने कहा है कि जलापूर्ति के लिए जिस 24 लाइन पाइपलाइन पर काम चल रहा है, उसे जल्द पूरा किया जाए, जिससे जलापूर्ति में असंतुलन खत्म हो जाएगा। शहर का तेजी से विस्तार हो रहा है। हड़पसर पुणे के सबसे विकसित उपनगर के रूप में उभरा है। पुणे मनपा द्वारा पानी की उपलब्धता के संबंध में कोई सावधानी नहीं बरती जाती है। उन्होंने यह मुद्दा भी उठाया कि निर्माण की अनुमति तब तक नहीं दी जानी चाहिए जब तक महानगरपालिका पानी उपलब्ध नहीं कराती है, तो यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि बिल्डर वहां पानी उपलब्ध कराएगा या नहीं। पुणे शहर में कई नहरें हैं, नहरों के प्रदूषण का मुद्दा उठाते हुए यह सुझाव दिया गया कि यदि इन जलापूर्ति नहरों को पाइपलाइनों में बंद कर दिया जाए और उन पर सड़कें बना दी जाएं, तो इससे यातायात की समस्या को हल करने में भी मदद मिलेगी।
उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने चेतन तुपे के बयान पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और जलापूर्ति पर उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सहमति व्यक्त की।

विधानसभा में हुई इस बातचीत के बाद उम्मीद जगी है कि पुणे के उपनगरों की पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। यह भी माना जा रहा है कि विधायक चेतन तुपे पाटिल इस बारे में लगातार बात करते रहेंगे।

Spread the love

Post Comment