वर्षा जल निकासी के लिए तत्काल उपाय करें : शिवसेना शहरप्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने की आयुक्त से माँग

वर्षा जल निकासी के लिए तत्काल उपाय करें : शिवसेना शहरप्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने की आयुक्त से माँग

हड़पसर, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की तीव्रता बढ़ने के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की स्थिति निर्माण हो गई है। सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं, घरों में पानी घुस गया है और ऐसी कई समस्याओं का सामना पुणेवासियों को करना पड़ रहा है। इस पृष्ठभूमि में शिवसेना के पुणे शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने महानगरपालिका आयुक्त से मुलाकात की और अस्थायी और दीर्घकालिक उपायों पर संक्षिप्त रूप में चर्चा की।

पुणे महानगरपालिका आयुक्त को दिए गए निवेदन में पानी की समय पर निकासी, आपातकालीन व्यवस्था को सतर्क रखना, जलजमाव की स्थिति पर विशेष कदम उठाना, जल प्रतिधारण के कारणों का पता लगाना, ऐसे कई मुद्दों पर आयुक्त को अवगत कराया गया है।

बारिश के बाद शहर में कई जगहों पर पेड़ गिरे हैं और लोगों के घायल होने की घटनाएं भी सामने आई हैं।

जगह-जगह पानी की पाइपें फट गई हैं, सड़कों पर बने गड्ढों में पानी जमा हो रहा है और आवागमन के लिए खतरनाक होता जा रहा है व ऐसी कई समस्याओं का सामना पुणे के नागरिकों को करना पड़ रहा है। साथ ही कात्रज-कोंढवा रोड पर चल रहे सड़क कार्य के कारण बने गड्ढे में बारिश का पानी जमा हो जाने से एक लड़की की डूबने से मौत की चौंकानेवाली घटना भी सामने आई है। शहर में ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो आपातकालीन प्रणालियों को तुरंत सक्रिय किया जाना चाहिए और नागरिकों पर बारिश के कारण होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए जल्द से जल्द उपाय किए जाने चाहिए।
इस तरह के निर्देश प्रमोद नाना भानगिरे ने पत्र के माध्यम से मनपा आयुक्त को दिए।

महानगरपालिका को तत्काल यंत्रणा स्थापित करनी चाहिए…
पुणे शहर में जल निकासी की समस्या और निर्मित हुए हालात को देखते हुए तत्काल उपाय किए जाने की मांग आयुक्त से की गयी है। आपातकालीन प्रणालियों को सतर्क रखते हुए, पानी जमा होने वाले स्थानों पर विशेष उपाय करें, जल प्रतिधारण के कारणों का पता लगाना, इन गंभीर मुद्दों पर आयुक्त ध्यान देकर पुणे की जनता की समस्याएं हल करेंगे।

-प्रमोद नाना भानगिरे, शहरप्रमुख शिवसेना पुणे

Spread the love
Previous post

सामाजिक समरसता मंच ने जरूरतमंद विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्यसामग्री का किया वितरण

Next post

पुणे मंडल के कर्मचारियों द्वारा समय पर चिकित्सा सहायता हेतु मदद कर गंभीर रूप से बीमार यात्री की जान बचाई गई

Post Comment