नशीले पदार्थों के सेवन को बढ़ावा देनेवाले अवैध पब, बार और लाउंज पर सख्त कार्रवाई की जाए : शहरप्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे का प्रशासन से अनुरोध

नशीले पदार्थों के सेवन को बढ़ावा देनेवाले अवैध पब, बार और लाउंज पर सख्त कार्रवाई की जाए : शहरप्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे का प्रशासन से अनुरोध

हड़पसर, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
कुछ दिन पहले फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर स्थित लिक्विड लीजर लाउंज नामक पब में कुछ युवकों द्वारा बड़े पैमाने पर नशीली पदार्थों का सेवन करने की बात सामने आने के बाद शहर की कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा हो गया है। इन नशीले पदार्थों की खपत को बढ़ावा देनेवाले अवैध पब बार और लाउंज के खिलाफ तत्काल सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग शिवसेना पुणे शहरप्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने पुणे महानगरपालिका आयुक्त, पुलिस आयुक्त और उत्पाद शुल्क विभाग से की है।

पुणे में इन दवाओं का सेवन करनेवाले युवाओं का एक समूह जो मोहम्मदवाड़ी और मगरपट्टा (दूसरी शाखा) हड़पसर में स्थित ‘द कल्ट’ पब में पार्टी करने के बाद, फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर एक पब में ड्रग्स का सेवन करने आया था और इस घटना का वीडियो सामने आया है।

हालाँकि, कल्याणीनगर पोर्श मामले के बाद से, शिवसेना ने जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, महानगरपालिका आयुक्त को पत्र के माध्यम से शहर में अवैध पब और बार पर स्थायी प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जिस पर कुछ स्थानों पर कार्रवाई भी देखी गई, लेकिन लिक्विड लीज़र लाउंज में हुई घटना के बाद, कुछ पब और बार अभी भी देर रात तक खुले पाए जाते हैं और इतना ही नहीं, ऐसे पब और बार में युवाओं द्वारा बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं का सेवन भी किया जाता है, जिस पर जल्द से जल्द रोक लगाना अनिवार्य है।

श्री भानगिरे ने कहा कि पुणे शहर में देर रात तक अवैध रूप से चलनेवाले पब व बार पर तुरंत और स्थायी रूप से प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए और ड्रग्ज के सेवन में पूरी तरह से डूबे शिक्षित अज्ञानी, संवेदनहीन युवा पीढ़ी को समय रहते सबक सिखाकर पुणे शहर की संस्कृति को धूमिल करनेवाले कृत्यों को जल्द से जल्द रोका जाना चाहिए। कानून का उल्लंघन करनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

Spread the love

Post Comment