2 जुलाई को पुणे शहर में कौशल विकास दिंडी का आयोजन

2 जुलाई को पुणे शहर में कौशल विकास दिंडी का आयोजन

पुणे, जुलाई (जिमाका)
आषाढ़ी वारी के अवसर पर, कौशल विकास और उद्यमिता और नवाचार विभाग छात्रों और नागरिकों को कौशल, विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों के बारे में सूचित करने के लिए 2 जुलाई को पुणे शहर में कौशल विकास दिंडी का आयोजन करेगा। यह जानकारी जिला व्यवसाय शिक्षा और प्रशिक्षण कार्यालय द्वारा दी गई है।

कौशल, रोजगार, उद्यमिता एवं नवप्रवर्तन मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा, आयुक्त निधि चौधरी एवं निदेशक डी.ए. की अवधारणा के तहत दलवी के मार्गदर्शन में, नागरिकों को कौशल के बारे में ज्ञान प्रदान करने के लिए 2 जुलाई को पुणे शहर के गोलीबार मैदान से हड़पसर के रेलवे स्टेशन तक कौशल विकास दिंडी का आयोजन किया जाएगा।

मंत्री श्री लोढ़ा भैरोबा नाला और मगरपट्टा चौक के बीच दिंडी में भाग लेंगे। पुणे शहर और जिले में सरकारी, गैर-सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, पूर्व-व्यावसायिक संस्थान, न्यूनतम कौशल-आधारित संस्थान, दोहरे पाठ्यक्रम संस्थान, प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम संस्थान और कौशल विकास विश्वविद्यालयों के साथ-साथ रोजगार स्वरोजगार विभाग, स्वैच्छिक संगठनों के छात्र, स्टार्ट-अप गतिविधियों के लाभार्थी, ग्रामीण कौशल विकास केंद्र, अधिकारी, कर्मचारी और छात्र भी इस समारोह में भाग लेंगे।

जिला व्यवसाय शिक्षा प्रशिक्षण अधिकारी ने आषाढ़ी वारी में भाग लेने वाले नागरिकों से कौशल विकास डिंडी का दौरा करने और कौशल विकास और उद्यमिता और नवाचार विभाग के माध्यम से चल रही योजनाओं और गतिविधियों के बारे में जानने की अपील की है।

Spread the love

Post Comment