शाहराह फाउंडेशन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर तुलसी के पौधों का किया वितरण

शाहराह फाउंडेशन ने विश्व पर्यावरण दिवस पर तुलसी के पौधों का किया वितरण

हड़पसर, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुणे के शाहराह फाउंडेशन की ओर से जगताप चौक, वानवड़ी में 200 तुलसी के पौधे वितरित करने का एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राकांपा शरद पवार पुणे शहर अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर प्रशांत दादा जगताप ने की तथा कार्यक्रम का उद्घाटन भी उनके शुभ हाथों से किया गया।

इस अवसर पर यहां पूर्व नगसेविका रत्नाप्रभा जगताप, आम आदमी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत फाटके, राहुल जगताप, हमीदा मेमन, वानवडी पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल विनोद भंडलकर, ए.एस.आई अजय केसरकर, प्रीति चड्ढा, पर्यावरण सेवक ताजुद्दीन शेख, शाहराह फाउंडेशन की अध्यक्ष शाहीन मेमन, उपाध्यक्ष शाहबाज मेमन, सचिव रफीक काजी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

राकांपा शरद पवार पुणे शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शाहराह फाउंडेशन के साथ मेरा बहुत पुराना रिश्ता है, मैंने उन्हें हमेशा समाज और देश के प्रति सामाजिक कार्य करते देखा है। इस पर्यावरण दिवस पर उन्होंने तुलसी रोपों को घर-घर पहुंचाने का काम किया है जो सराहनीय है। यह पेड़ पर्यावरण को प्रदूषण से बचाता है और हवा में ऑक्सीजन का स्तर बनाए रखता है। शाहराह फाउंडेशन की अध्यक्षा शाहीन मेमन और सभी पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देता हूँ और आगे भी इस तरह के सामाजिक व विधायक कार्यों में बहुमूल्य योगदान देते रहें यह मनोकामना व्यक्त करता हूं।

इस अवसर पर फाउंडेशन की अध्यक्ष शाहीन मेमन ने पर्यावरण प्रदूषण को किस तरह से रोका जाए इस बारे में संक्षिप्त रूप से जानकारी दी।
उपाध्यक्ष शाहबाज मेमन ने अपने भाषण में समाज के उत्थान के लिए काम करने का वादा किया और देश और देशवासियों की हरसंभव मदद करने की अपील की।
आम आदमी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अजीत फाटके ने भी पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने के महत्व पर जोर दिया।

फाउंडेशन के सचिव रफीक काजी ने कहा कि पेड़ ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, लेकिन आजकल सबसे बड़ी समस्या यह है कि जमीन में पानी का स्तर नीचे जा रहा है, पेड़ तापमान को भी नियंत्रित करते हैं, इसलिए पर्यावरण को बनाए रखने के लिए पेड़ लगाना बहुत जरूरी है।

Spread the love

Post Comment