सरकारी छात्रावास प्रवेश के लिए संशोधित समय सारणी घोषित

सरकारी छात्रावास प्रवेश के लिए संशोधित समय सारणी घोषित

पुणे, जुलाई (जिमाका)
समाज कल्याण विभाग की ओर से वर्ष 2024-25 शैक्षणिक वर्ष के लिए लड़के और लड़कियों की शासकीय छात्रावासों में संशोधित समय सारणी 6 जुलाई को जारी कर दी गई है। इस शैक्षणिक वर्ष के लिए शासकीय छात्रावास प्रवेश ऑफलाइन ढंग से होंगे। यह जानकारी समाज कल्याण विभाग ने दी है।

जिले में सामाजिक न्याय एवं विशेष सहायता विभाग के अंतर्गत 13 लड़के और 10 लड़कियाँ कुल 23 पिछड़ा वर्ग के बालक-बालिकाओं के लिए शासकीय छात्रावास संचालित हैं। पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ शहर में लड़कियों के लिए 4 और लड़कों के लिए 7 सहित कुल 11 सरकारी छात्रावास हैं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में 12 शासकीय छात्रावास संचालित हैं।

स्कूली छात्रों के लिए ऑफलाइन प्रवेश के लिए आवेदन की अवधि 10 जुलाई तक है और पहली अंतिम चयन सूची 12 जुलाई को (स्कूल विभाग) जारी की जाएगी। कक्षा 10वीं एवं 11वीं के बाद के पाठ्यक्रमों में प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को छोड़कर ऑफलाइन प्रवेश हेतु आवेदन की अवधि 31 जुलाई तक है तथा प्रथम चयन सूची अंतिम एवं प्रकाशन की अंतिम तिथि 5 अगस्त है।

बी.ए.,बी.कॉम. व बीएससी ऐसे 12वीं के बाद पाठ्यक्रम में प्रवेश लिए डिग्री, स्नातक व एमए, एमकॉम, एमएससी डिग्री के बाद स्नातकोत्तर डिग्री आदि पाठ्यक्रम (व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को छोड़कर) विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन प्रवेश के लिए आवेदन करने की अवधि 31 जुलाई तक है तथा प्रथम चयन सूची अंतिम तथा प्रकाशन की अवधि 5 अगस्त है। साथ ही, व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए सरकारी छात्रावासों में प्रवेश की समय-सारणी अलग से प्रकाशित की जाएगी।

पुणे शहर के लड़कों के शासकीय छात्रावासों में आवेदन पत्र का वितरण एवं स्वीकृति संत ज्ञानेश्वर लड़कों का शासकीय छात्रावास, विश्रांतवाडी, पुणे-6 तो लड़कियों का शासकीय छात्रावास के आवेदन पत्र का वितरण एवं स्वीकृति संत जनाबाई लड़कियों का शासकीय छात्रावास, पुणे कॉमरझोन आई.टी. पार्क के पास, येरवडा, पुणे-6 में किया जाएगा। जिले के शेष पिंपरी-चिंचवड़ शहर, खडकवासला और तालुका स्तर के सरकारी छात्रावासों में आवेदन पत्र का वितरण और स्वीकृति उन्हीं छात्रावासों में की जाएगी।

जिले के इच्छुक विद्यार्थी संशोधित समय सारणी के अनुसार शासकीय छात्रावास प्रवेश योजना का लाभ उठायें। यह अपील भी सहायक आयुक्त विशाल लोंढे ने की है।

Spread the love

Post Comment