ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में नए विचारों और मूल्यों को विकसित करने के लिए परिषद का किया गया आयोजन

ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में नए विचारों और मूल्यों को विकसित करने के लिए परिषद का किया गया आयोजन

कोंढवा, जुलाई (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
इलेक्ट्रॉनिक्स व दूरसंचार अभियांत्रिकी विभाग, ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च पुणे और इलेक्ट्रॉनिक्स बोर्ड ऑफ स्टडीज, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, पुणे द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इलेक्ट्रॉनिक्स व इलेक्ट्रॉनिक्स व दूरसंचार अभियांत्रिकी छात्रों के लिए ईपीजीपीईएक्स 24 14वां स्नातकोत्तर परिषद 12 जून 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है।

परिषद का उद्देश्य स्नातकोत्तर (इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार) छात्रों को अपनी प्रबंध के कार्य की प्रगति प्रदर्शित करने और उद्योग विशेषज्ञों से मूल्यवान समीक्षा और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए मंच प्रदान करना था। इस ईपीजीपीईएक्स 24 की थीम कई उप-थीम (ट्रैक) में विभाजित की गई थी। जिससे शोधकर्ताओं को उनकी परियोजना कार्य उनके विशेषज्ञता क्षेत्रों में जैसे वीएलएसआई और एंबेडेड सिस्टम, डिजिटल सिस्टम, सिग्नल प्रोसेसिंग,कम्युनिकेशन नेटवर्क और माइक्रोवेव इंजीनियरिंग में प्रस्तुत करने में मदद होगी। इलेक्ट्रॉनिक्स व इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार अभियांत्रिकी के द्वितीय वर्ष के एमई छात्रों ने इस 14 वें विश्वविद्यालयस्तरीय प्रोजेक्ट एक्सपो में अपना प्रोजेक्ट कार्य प्रस्तुत किया।


आमंत्रित मुख्य अतिथि विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय, एसपीपीयू, पुणे के डीन प्रोफेसर डॉ. प्रमोद पाटिल और सम्मानित अतिथि बोर्ड ऑफ स्टडीज, एसपीपीयू अध्यक्ष डॉ.एस.डी. शिरबहादुरकर के साथ शिक्षा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। उन्होंने अपने प्रेरक शब्दों से सभी प्रतिभागियों को उद्योग के नवीन और अनुसंधान उन्मुख अवसरों और व्यापक दायरे के बारे में मार्गदर्शन किया।
सत्र के अध्यक्ष डॉ. सुनीता लोखंडे, डॉ. योगेश अनगल, डॉ. युवराज परकले, डॉ. शरद एस. कांदे, डॉ. प्रमोद चव्हाण, डॉ. एस.आर. पाटिल और प्रा. अतुल इंगोले शिक्षा के क्षेत्र के विशेषज्ञों से बहुमूल्य समीक्षाएं और प्रतिक्रिया प्राप्त की।
केजेईआय पुणे कार्यकारी संचालक, वीएसएम (निवृत्त) मेजर जनरल समीर कल्ला ने छात्रों के बीच पहल, प्रयास, प्रेरणा और अनुसंधान संस्कृति के लिए आयोजकों का अभिनंदन किया।

तकनीकी निदेशक, केजेईआई, पुणे के डॉ.ए.एम. फुलंबरकर ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य की शिक्षा मुख्य रूप से प्रौद्योगिकी-उन्मुख है और ट्रिनिटी कॉलेज नए विचारों और मूल्यों को विकसित करने के लिए प्रयोग के लिए एक उपजाऊ जमीन के रूप में कार्य करता है। इस प्रकार युवा पीढ़ी अपनी नई खोजों को जल्दी से समझ लेती है और उन्हें लागू करती है।
सभी पीजी समन्वयकों ने सभी संबंधित छात्रों से संपर्क करने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं और छात्रों की जानकारी समय पर आयोजन टीम को सौंपी है। पीजी द्वितीय वर्ष के छात्रों से 65 पेपर प्राप्त हुए हैं। परिषद में 110 से अधिक पीजी छात्रों ने भाग लिया।
ट्रिनिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च पुणे के प्राचार्य प्रा.डॉ.अभिजीत औटी ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि ईपीजीपीईएक्स -2024 यह शोधकर्ताओं, शिक्षाविदों और उद्योग क्षेत्रों के अन्य संगठनों को इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के विकास में सूचनाओं और विचारों के आदान-प्रदान और एक साथ लाने में मदद करेगा।

एचओडी (ई एंड टीसी) प्रा.डॉ. शुभांगी हांडोरे ने उद्घाटन समारोह में सभी संस्थाओं एवं सह-मेजबान संस्थाओं को उनके सहयोग के लिए ओर बोर्ड ऑफ स्टडीज के सदस्यों, सलाहकारों और कोर कमेटी को उनके संपूर्ण और समय पर मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।
ई एंड टीसी, ट्रिनिटी कॉलेज की निमंत्रक आणि पीजी समन्वयक प्रा. प्रतिभा चव्हाण ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी संकाय, एसपीपीयू, पुणे के डीन प्रोफेसर डॉ. प्रमोद पाटिल और बोर्ड ऑफ स्टडीज, एसपीपीयू अध्यक्ष डॉ.एस.डी. शिरबहादुरकर और सहकारी समितियों के मार्गदर्शन और समर्थन के बिना ईपीजीपीईएक्स-2024 की शानदार सफलता संभव नहीं होती। सभी विभागाध्यक्षों, सत्र अध्यक्षों, ट्रैक समन्वयकों, पीजी समन्वयकों और छात्र समन्वयकों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया जाता है। मूल्यांकन प्रक्रिया में सहायता के लिए उद्योग विशेषज्ञों और वरिष्ठ शिक्षाविदों को विशेष धन्यवाद दिया है।

प्रा.अश्विनी देशमुख (वीएलएसआई और एंबेडेड सिस्टम), प्रा.अनिल सावंत (डिजिटल सिस्टीम), प्रा.प्रांजली देशमुख (सिग्नल प्रोसेसिंग), प्रा.अमोल भोसले (कम्युनिकेशन नेटवर्क) और प्रा. रितू राणी (मायक्रोवेव इंजीनियरिंग) ने ट्रैक का संयोजन किया है। तकनीकी प्रमुख श्री. प्रीतम भलगट, पंजीकरण प्रमुख सुश्री स्वप्नाली धुमके और विद्यार्थी समन्वयकों ने अथक परिश्रम किया।

Spread the love

Post Comment