बाणेर-पाषाण लिंकरोड का काम स्थानीयों को विश्वास में लेकर पूरा करें : चंद्रकांतदादा पाटिल

बाणेर-पाषाण लिंकरोड का काम स्थानीयों को विश्वास में लेकर पूरा करें : चंद्रकांतदादा पाटिल

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांतदादा पाटिल द्वारा किया गया विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण

पुणे, जून (जिमाका)
पुणे महानगरपालिका ने बाणेर-पाषाण का 36 मीटर लिंक रोड का काम स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर प्राथमिकता से पूरा करना चाहिए। साथ ही नागरिक समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाए। यह निर्देश उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांतदादा पाटिल ने दिए।


मंत्री श्री पाटिल ने सोमेश्वरवाड़ी में आइवरी इस्टेट रोड, बाणेर कलमकर नाला पर एसटीपी प्लांट की स्थापना, बालेवाड़ी हाई स्ट्रीट और वाकड ब्रिज रोड जैसे क्षेत्रों में मनपा के माध्यम से चल रहे कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा की। इस अवसर पर यहां पुणे महानरपालिका के आयुक्त डॉ.राजेंद्र भोसले, उपायुक्त महेश पाटिल, पथ विभाग के मुख्य अभियंता अनिरुद्ध पावसकर, अधीक्षक अभियंता अमर शिंदे, परिमंडल क्रमांक 2 के उपायुक्त गणेश सोनवणे आदि उपस्थित थे।

आइवरी इस्टेट-सोमेश्वरवाड़ी रोड के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है और इस जगह पर फुटपाथ, स्ट्रीट लाइट आदि काम तुरंत पूरा किया जाए। साथ ही अगले चरण के कार्य के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए। बाणेर में 36 मीटर लिंक रोड के काम में देरी से स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। मनपा को स्थानीय नागरिकों को विश्वास में लेकर जल्द से जल्द लिंक रोड का काम शुरू करना चाहिए। सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण, हाउसिंग सोसाइटियों की सुरक्षा दीवार पीछे हटाना आदि का कार्य शीघ्र किया जाए। अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस की मदद लें। यदि निधि की आवश्यकता हो तो प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाएं।


बाणेर के गणराज चौक में कलमकर नहर में सीवेज प्रबंधन परियोजना का मंत्री श्री पाटिल ने निरीक्षण किया। नाले से बहनेवाले पानी से आसपास के नागरिकों को होनेवाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए कार्य एसटीपी के लिए टेंडर प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाए और काम शुरू करें।

इस समय लिंक रोड पर के स्थानीय नागरिकों के साथ श्री पाटिल ने संवाद करके उनकी कठिनाइयों को समझकर लिया। जलापूर्ति, कूड़ा-कचरा, खराब सीवरेज नलिकाएं आदि से संबंधित नागरिकों की समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाना चाहिए। ऐसे कार्यों की समीक्षा के लिए मनपा के क्षेत्रीय कार्यालय में प्रत्येक सप्ताह बैठक आयोजित की जाए।

बालेवाड़ी में हाई स्ट्रीट रोड का काम तुरंत पूरा किया जाए। महानगरपालिका आयुक्त को जमीन मालिकों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए और जमीन अधिग्रहण कर सड़क का काम तेज गति से पूरा करना चाहिए।

Spread the love

Post Comment