एओसी-इन-सी मेंटेनेंस कमांड ने बेस रिपेयर डिपो पुणे का किया दौरा

एओसी-इन-सी मेंटेनेंस कमांड ने बेस रिपेयर डिपो पुणे का किया दौरा

पुणे, जुलाई (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क)
एयर मार्शल विजय कुमार गर्ग, एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, मेंटेनेंस कमांड, भारतीय वायुसेना और श्रीमती रितु गर्ग, अध्यक्ष वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय) ने 04 से 06 जुलाई 2024 तक बेस रिपेयर डिपो, पुणे का दौरा किया। एयर कमोडोर एपी सराफ, एयर ऑफिसर कमांडिंग और श्रीमती प्रणति सराफ, अध्यक्ष वायु सेना परिवार कल्याण संघ (स्थानीय) ने उनका स्वागत किया।


एयर मार्शल को डिपो द्वारा विभिन्न विरासत के साथ-साथ नवीनतम ग्राउंड सपोर्ट और एवियोनिक्स सिस्टम के समर्थन और रखरखाव में निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें डिपो द्वारा किए जा रहे विभिन्न मरम्मत, ओवरहाल और स्वदेशीकरण 2024 परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। प्रयासों की सराहना करते हुए एयर मार्शल ने डिपो में विभिन्न प्रक्रियाओं को परिष्कृत करने के उद्देश्य से रणनीति बनाने और उपायों को अपनाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने आत्मनिर्भरता की दिशा में किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य और भारतीय वायु क्षेत्र की सुरक्षा में किए गए योगदान के लिए डिपो कर्मियों को बधाई दी।


श्रीमती रितु गर्ग, अध्यक्ष वायु सेना परिवार कल्याण संघ (क्षेत्रीय), मुख्यालय एमसी, ने स्टेशन मेडिकेयर सेंटर में विशेष रूप से सक्षम बच्चों के लिए थेरेपी सेंटर का दौरा किया। संगिनियों के साथ बातचीत के दौरान, उन्होंने उनसे एएफएफडब्ल्यूए द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कौशल विकास उपक्रमों का लाभ उठाने का आग्रह किया।
यह जानकारी पुणे रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी श्री महेश अय्यंगार द्वारा दी गई है।

Spread the love

Post Comment