निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर जांच एवं जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर जांच एवं जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

हड़पसर, नवंबर (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
स्मितसेवा फाउंडेशन, विवान वेल्फेयर फाउंडेशन और मणीकर्णिका ग्रुप द्वारा संयुक्त रूप से नि:शुल्क सर्वाइकल कैंसर जांच एवं जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। उक्त शिविर का आयोजन स्मितासेवा फाउंडेशन की अध्यक्ष स्मिता तुषार गायकवाड, विवान फाउंडेशन की उषा भालेराव और मणीकर्णिका ग्रुप की मनीषा राऊत के प्रयास से किया गया।
शिविर का आयोजन सर्वाइकल कैंसर के खतरों और रोकथाम तथा सर्वाइकल कैंसर की शीघ्र पहचान और उपचार के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया था। सैकड़ों महिलाओं की सर्वाइकल कैंसर की निःशुल्क जांच की गई।
महिलाओं को नियमित व्यायाम करना चाहिए। मोटापे से बचें और स्वस्थ आहार लें। महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर की जांच करानी चाहिए, पांच प्रतिशत से भी कम महिलाएं सर्वाइकल कैंसर की जांच कराती हैं, जो बहुत ही चिंताजनक है। महिलाएं अपने स्वास्थ की ओर विशेष रूप से ध्यान नहीं देती हैं, जो आगे चलकर महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए घातक होती है। यदि जांच करने पर कोई असामान्य परिवर्तन होता है, तो उन्नत उपचार उपलब्ध है। महिलाओं में सर्वाइकल कैंसर की जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से यह शिविर आयोजित किया गया है। यह जानकारी शिविर की आयोजिका स्मितासेवा फाउंडेशन की अध्यक्षा स्मिता गायकवाड, विवान फाउंडेशन की उषा भालेराव और मणीकर्णिका ग्रुप की मनीषा राऊत ने दी है।

Spread the love

Post Comment