एनटीए ने घोषित की रद्द और स्थगित की गई परीक्षाओं की नई तारीख

एनटीए ने घोषित की रद्द और स्थगित की गई परीक्षाओं की नई तारीख

राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी-एनटीए ने रद्द और स्थगित परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है। एनटीए ने कल जारी एक अधिसूचना में कहा कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा अब 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा इस महीने की 18 तारीख को आयोजित किए जाने के एक दिन बाद रद्द कर दी गई थी।

शिक्षा मंत्रालय को जानकारी मिली थी कि परीक्षा की विश्वसनीयता से समझौता किया गया था। सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति, पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश और जूनियर रिसर्च फेलोशिप की स्कॉलरशिप के लिए यूजीसी-नेट परीक्षा आयोजित की जाती है।

संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट जून-2024 अब 25 से 27 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी।चार वर्षीय इंटीग्रेटेड टीचर एजुकेशन प्रोग्राम-आईटीईपी में प्रवेश के लिए नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट को भी स्थगित कर दिया गया था। यह परीक्षा अब 10 जुलाई को होगी।

एनटीए ने कहा कि अखिल भारतीय आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा- 2024 अपने वास्तविक कार्यक्रम के अनुसार अगले महीने की 6 तारीख को आयोजित की जाएगी। एनटीए ने उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट www.nta.ac.in देखने की सलाह दी है।

Spread the love
Previous post

सोलापुर-एलटीटी, पुणे-कोल्हापुर एयर पुणे-हरंगुल विशेष ट्रेनों के परिचालन का विस्तार

Next post

हवाई किराए में स्थिरता बनाए रखें सभी एयरलाइन ताकि यात्रियों को न हो असुविधा : केन्‍द्रीय नागर विमानन मंत्री राममोहन नायडू

Post Comment