मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने वर्ष 2024 के लिए नीट यूजी और पीजी काउंसलिंग कार्यक्रम को अभी तक अधिसूचित नहीं किया

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने वर्ष 2024 के लिए नीट यूजी और पीजी काउंसलिंग कार्यक्रम को अभी तक अधिसूचित नहीं किया

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के अंतर्गत आने वाली मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने वर्ष 2024 के लिए नीट यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के काउंसलिंग कार्यक्रम को अभी तक अधिसूचित नहीं किया है।

एमसीसी द्वारा अपनी वेबसाइट पर नीट यूजी और पीजी के लिए काउंसलिंग कार्यक्रम की घोषणा दरअसल परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के साथ-साथ राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) द्वारा सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देने के आधार पर की जाती है। वर्ष 2021, 2022 और 2023 में यूजी सीटों के लिए काउंसलिंग क्रमशः 19/1/2022, 11/10/2022 और 20/7/2023 को शुरू हुई थी।

वर्ष 2024 के लिए एनएमसी ने यूजी और पीजी सीटों के लिए सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देने के अपने कार्यक्रम के बारे में जून माह के अंतिम सप्ताह में सूचित किया है, जिसमें यह संकेत दिया गया है कि वह जुलाई के तीसरे सप्ताह तक यूजी सीट मैट्रिक्स और अगस्त के मध्य तक पीजी सीट मैट्रिक्स को अंतिम रूप देगा। एमसीसी तदनुसार काउंसलिंग कार्यक्रम को अधिसूचित करेगी।

अत: यह स्पष्ट किया जाता है कि एमसीसी ने वर्ष 2024 के लिए काउंसलिंग कार्यक्रम को अभी तक अधिसूचित नहीं किया है।

Spread the love
Previous post

मिलिट में एनटीएससी 42 का समापन समारोह सम्पन्न

Next post

हड़पसर चुनाव क्षेत्र में सांसद डॉ.अमोल कोल्हे का जनता दरबार : नागरिकों की सहज प्रतिक्रिया, अधिकारियों को सुझाव और समस्याओं का तत्काल समाधान करने हेतु निर्देश

Post Comment