महापुरुष की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए प्रमोद नाना भानगिरे ने लगवाए सीसीटीवी कैमरे

महापुरुष की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए प्रमोद नाना भानगिरे ने लगवाए सीसीटीवी कैमरे

हड़पसर, जून (हड़पसर एक्सप्रेस न्यूज़ नेटवर्क)
कुछ दिन पहले हड़पसर के ससाणेनगर में स्थित हिंदवी स्वराज्य के संस्थापक, आराध्य देवता छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा अपवित्र करने का प्रकार उजागर होने के बाद शिवसेना पुणे शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे ने तुरंत छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी प्रणाली को सक्रिय कर दिया है।

प्रमोद नाना भानगिरे ने पुलिस प्रशासन से अनुरोध किया है कि घटना की जल्द जांच होनी चाहिए और इसके पीछे रहनेवाले समाजकंटकों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अपमान अत्यंत निंदनीय और महाराष्ट्र के प्रत्येक नागरिक की भावनाओं को ठेस पहुँचाता है। महापुरुषों की प्रतिमाओं की सुरक्षा करना यह सरकार के साथ-साथ हमारी भी नैतिक जिम्मेदारी है। महापुरुषों के अपमान से क्षेत्र में कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है और इस तरह से समाज में कलह पैदा करने की भी कोशिश की जा सकती है।

ऐसी घटनाओं पर हमेशा के लिए विराम लग सके इस हेतु शहर प्रमुख प्रमोद नाना भानगिरे की पहल से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अपमान की कोई भी घटना भविष्य में नहीं होनी चाहिए इसलिए ससाणेनगर में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक के पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरा सिस्टम सक्रिय कर दिया गया है।

Spread the love

Post Comment