‘हमारे बारे में…’

हमारे बारे में…

पुणे के उपनगर हड़पसर का सबसे लोकप्रिय हिंदी साप्ताहिक 

हड़पसर एक्सप्रेस समाचारपत्र

मैंने हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ समाचारपत्र की शुरुआत पुणे के उपनगर हड़पसर से सन् 2004 में पुणे-सासवड रोड स्थित सातववाडी की एक चाल के दो कमरों में की। हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ समाचारपत्र शुरू करने में मेरे साथ मेरी पत्नी मोनिका और मेरा साला अमित ने अहम भूमिका निभाई है। इन दोनों के सहयोग से आज समाचारपत्र को प्रकाशित करते करते 17 वर्ष हो गए। आज तक हम तीनों ही अहम भूमिका निभा रहे हैं। अहिंदी भाषी क्षेत्र से हिंदी भाषा में समाचारपत्र प्रकाशित करना एक चुनौती थी, जिसे हमने स्वीकार किया। हमारा प्रमुख उद्देश्य यह है कि हम स्थानीय लोगों को राजभाषा हिंदी से पूरी तरह अवगत करना। आज हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ समाचारपत्र के हिंदी भाषी कम और मराठी भाषी भाई-बहन सबसे अधिक पाठक हैं, जो हमारे लिए एक अभिमान की बात है। जिस समय हमने हड़पसर में हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ समाचारपत्र की शुरुआत की तब यहां से एक भी हिंदी समाचारपत्र नहीं था और आज भी नहीं है। आज हमने आप सभी के सहयोग के कारण वेबसाइट (www.hadapsarexpress.com) के साथ-साथ यूट्यूब चैनल (HE NEWS) भी शुरू किया है, जिसे बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ समाचारपत्र केन्द्र की डीएवीपी विज्ञापन और महाराष्ट्र शासन की विज्ञापन सूची में भी समाविष्ट है, जो समय-समय पर समाचारपत्र के लिए विज्ञापन देकर सहयोग प्रदान करते हैं।

हमें हड़पसर ही नहीं बल्कि पुणे शहर और जिले के हर क्षेत्र से सहयोग और प्यार मिला, जिसका मैं तहेदिल से शुक्रगुजार हूं और आशा करता हूं कि हमें सभी का प्यार और सहयोग भविष्य में भी मिलता रहेगा। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद!
दिनेश चद्रा
संपादक : हिंदी साप्ताहिक ‘हड़पसर एक्सप्रेस’ और एचई न्यूज यूट्यूब चैनल
-अधिस्वीकृत पत्रकार, महाराष्ट्र शासन
-पश्चिम महाराष्ट्र उपाध्यक्ष : लीड इंडिया पब्लिशर्स असोसिएशन, नई दिल्ली
-पूर्व विशेष कार्यकारी अधिकारी, महाराष्ट्र शासन

If you have any query regrading Site, Advertisement and any other issue, please feel free to contact at hadapsarexpresspune@gmail.com / editor.dineshchandra@gmail.com

Spread the love